अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्लैमर की परछाइयां: ब्रेंजेलिना दुनिया का हॉटेस्ट कपल

ग्लैमर की परछाइयां: ब्रेंजेलिना दुनिया का हॉटेस्ट कपल

हॉलीवुड का एक जोड़ा है, जिसे परफेक्ट जोड़ा कहा जाता है। जहां जाते हैं, आकर्षण का केंद्र बन जाते हैं। मीडिया के चहेते हैं, गॉसिप कॉलम्स में मोस्ट वांटेड और आम लोगों के भी। इस जोड़े को एक खास नाम दिया गया है- ब्रेंजेलिना यानी ब्रैड पिट और एंजेलिना जोली। दुनिया के सबसे हॉटेस्ट कपल। ब्रैड की गिनती दुनिया के सबसे खूबसूरत पुरुषों में होती है तो एंजेलिना की सबसे हसीन महिलाओं में। दोनों सबसे महंगे एक्टर्स में से हैं। दोनों ऑस्कर अवॉर्ड विजेता भी हैं। हॉलीवुड के रोल मॉडल। इन सबके बावजूद एंजेलिना असुरक्षा से ग्रस्त रहती हैं, डर रहता है कि ब्रैड का साथ छूट ना जाये।

दुनियाभर के मीडिया में जहां एंजेलिना की खूबसूरती और स्टारडम को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहता है, वहीं ये गासिप भी कि किस तरह वह अपने पति पर नजर रखती हैं। किस तरह उन्हें अकेला नहीं छोड़तीं। किस तरह उनकी जासूसी करती हैं। कैसे अक्सर ब्रैड की फिल्मों के सेट पर पहुंच कर उन्हें सरप्राइज देती हैं। दरअसल ब्रैड पिट अक्सर ही सेट से बाहर के अफेयरों के लिए सुर्खियों में रहे हैं। असुरक्षा शब्द एंजेलिना के जीवन से इतना जुड़ा रहा है कि इसे उनके जीवन से निकाला ही नहीं जा सकता।

एंजेलिना का बचपन बिल्कुल ऐसा नहीं था, जिसे सामान्य कहा जा सके। उनके पिता हॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता थे, नाम था- जॉन वाइट और मां अपने जमाने की मशहूर मॉडल मार्शलाइन बरट्रांड थी। जब 4 जून 1975 को एंजेलिना का जन्म हुआ तो मां-बाप के रिश्ते तनाव भरे चल रहे थे। एक साल होते-होते दोनों अलग हो गये, जिसका खासा असर एंजेलिना पर पड़ा। मां-पिता में अलगाव के बाद वह अपने मां और भाई के साथ न्यूयॉर्क में रहने लगी। मां की कोशिश थी कि दोनों बच्चों की परवरिश अच्छे से हो, इसलिए उन्होंने दोनों बच्चों का एडमिशन बेवरली हाई स्कूल में करा दिया। लेकिन स्कूल में एंजेलिना बहुत अकेला महसूस करती थीं। यहां बड़े परिवारों से बच्चे आते थे, जबकि एंजेलिना और उसका भाई काफी साधारण थे। पतली दुबली एंजेलिना आंखों पर चश्मा लगाये और दांतों पर ब्रेसेज बांधे स्कूल के बाकी बच्चों के बीच साधारण दिखती थी। बच्चे उसका मजाक भी उड़ाते। हीनभावना से ग्रस्त एंजेलिना का आत्मविश्वास तब एकदम टूट गया, जब 14 साल की उम्र में वो मॉडलिंग के लिए खारिज कर दी गईं। इसने उन्हें झकझोर दिया। वह अंदर ही अंदर गहरी घुटन महसूस करने लगीं।

किशोरावस्था तक पहुंचते-पहुंचते वह मानसिक और भावनात्मक स्तर पर बिखर चुकी थीं। आज भी कोई उनके पुराने दिनों की बात करता है तो घाव हरे हो जाते हैं। हैरानी हो सकती है कि उन दिनों उन्होंने न केवल कई बार आत्महत्या के बारे में सोचा, बल्कि खुद को कई बार चाकू से चोटिल भी किया। मौत दिमाग पर इतनी हावी रहती थी कि वह अंतिम संस्कार कराने वाले फ्यूनरल डायरेक्टर बनने के बारे में सोचने लगी थीं।

16 साल की उम्र में वह थिएटर से जुड़ीं।  सात साल की उम्र में वह अपने पिता के साथ एक फिल्म ‘लुक इन टू गेटआउट’ में छोटी सी भूमिका निभा चुकी थीं। वह अपने पिता से नफरत करती थीं, लेकिन जब उनकी तरफ से अभिनय सिखाने का ऑफर आया तो वह मना न कर सकीं। अब पिता से उनकी नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। लिहाजा प्रतिभा निखरने लगी और खोया आत्मविश्वास लौटने लगा। आंखों से चश्मा और दांतों से ब्रेसेज उतर चुके थे। व्यक्तित्व ही बदल गया। जो देखता, देखता ही रह जाता। मॉडलिंग के ऑफर मिलने लगे और फिल्मों के भी। 1993 में कम बजट की फिल्म ‘साइबोर्ग-2’ से डेब्यू हुआ। दूसरी फिल्म ‘हैकर्स’ में उनके साथ ब्रिटिश अभिनेता जानी ली मिलर थे। उन्होंने तुरत-फुरत मिलर से शादी रचा ली, जो जल्दी ही टूट भी गई। वर्ष 2000 में उन्होंने एक्टर बिली बॉब थॉनर्टन से दूसरी शादी रचाई। ये भी महज तीन साल ही चली। फिर हवा में तैरने लगे उनके संबंधों के तमाम तरह के किस्से, जिसकी परवाह उन्होंने शायद ही की।

नब्बे के दशक के खत्म होते-होते वह हॉलीवुड में स्थापित हो चुकी थीं। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ने लगीं। हर कोई उनकी अभिनय प्रतिभा का कद्रदान होता जा रहा था। फिल्मों के साथ-साथ उनका ध्यान सामाजिक सरोकार की तरफ भी गया। उन्होंने कंबोडिया में शरणार्थियों की सेवा की और उन्हें यूनेस्को का गुडविल एंबेसडर बना दिया गया। यहीं के अनाथालय से उन्होंने अपना पहला बच्चा मैडॉक्स को गोद लिया। फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ’ से ब्रैड उनकी जिंदगी में आए। ग्यारह साल बड़े पिट से उन्होंने शादी कर ली। एंजी से शादी के लिए ब्रैड ने अपनी पत्नी जेनिफर एनिस्टन को छोड़ दिया था। यूं तो इस दंपति के छह बच्चे हैं, तीन उनके अपने और तीन एडॉप्ट किये हुए। एंजेलिना तीसरी दुनिया के अभावग्रस्त लोगों के लिए तमाम सहायता कार्य भी करती रहती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्लैमर की परछाइयां: ब्रेंजेलिना दुनिया का हॉटेस्ट कपल