DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गलतियों से सबक लेकर उतरेगी महिला हॉकी टीम

गलतियों से सबक लेकर उतरेगी महिला हॉकी टीम

स्कॉटलैंड के खिलाफ औसत प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम उन्नीसवें राष्ट्रमंडल खेलों में बुधवार को गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी तो उसे किसी भी गलती से बचते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।
    
पूल ए के पहले आसान मुकाबले में भी भारत को स्कॉटलैंड के खिलाफ 1-1 से ड्रा से संतोष करना पड़ा। अब उसे पूल का सबसे कठिन मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से खेलना है जिसमें जीत से सेमीफाइनल की उसकी राह आसान हो जाएगी।
    
भारतीय कोच संदीप सोमेश ने पहले मैच में टीम के प्रदर्शन पर निराशा जताते हुए कहा था कि हम शुरूआत में ही नर्वस हो गए थे जिसका खामियाज़ा भुगतना पड़ा। मैं इस प्रदर्शन से खुश नहीं हूं। उम्मीद है कि हम आगे बेहतर खेल दिखाएंगे।
    
भारतीय महिला हॉकी टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों में हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है और 2002 में स्वर्ण पदक जीतने के बाद मेलबर्न में वह उपविजेता रही। अब उसकी नज़रें पदक की हैट्रिक पर है लेकिन आगाज़ अपेक्षा के अनुरूप नहीं हो सका।
      
पहले मैच में भारतीय फॉरवर्ड पंक्ति ने बिल्कुल निराश किया जबकि गोलकीपर दीपिका मूर्ति भी फॉर्म में नहीं थी। अगर डिफेंस दमदार नहीं होता तो पिछली उपविजेता टीम पहले ही मैच में उलटफेर का शिकार हो सकती थी। कप्तान सुरिंदर कौर ने स्वीकार किया कि टीम अपेक्षा के अनुरूप नहीं खेल पाई लेकिन उन्होंने आगे बेहतर प्रदर्शन का वायदा किया।
     
उसने कहा कि हमें यह मैच जीतना चाहिए था लेकिन ऐसा हो नहीं सका। हम आगे अपनी गलतियों से सबक लेकर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। दूसरी ओर गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम का राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है जिसने तीनों बार स्वर्ण पदक जीते और अभी तक सिर्फ एक मैच गंवाया है। टीम में 16 में से 11 खिलाड़ी पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में भाग ले रहे हैं जबकि निकोल आरोल्ड, मडोना ब्लिथ ,केट हॉलीवुड , टोनी क्रोंक और कोबी मैकग्रक मेलबर्न खेलों का हिस्सा थी।
     
कोच फ्रेंक मूरे ने कहा कि टीम भले ही स्वर्ण की प्रबल दावेदार हो लेकिन किसी टीम को हलके में नहीं लेगी। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड और भारत भी प्रबल दावेदारों में से है। भारत को उसकी धरती पर हराना आसान नहीं होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गलतियों से सबक लेकर उतरेगी महिला हॉकी टीम