DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सतीश कौशिक का गांव, आदर्श गांव बनेगा

हरियाणा को बालीवुड में पहचान दिलाने की कोशिश मे जुटे निर्माता निर्देशक सतीश कौशिक के गांव धनौंदा को आदर्श गांव बनाने के लिए राज्य सरकार ने 50 लाख रुपए मंजूर किए है।

नारनौल के उपायुक्त विकास गुप्ता ने कल गांव धनौदा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में लोगों की समस्याएं सुनने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही। इस मौके पर कौशिक भी मौजूद थे। गांव मे होने वाले इन विकास कार्य में ग्रामीण जिला प्रशासन का सहयोग करने को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि गांव को विकास के मामले मे अग्रणी बनाने के लिए राज्य सरकार ने जो राशि मंजूर की है उससे गांव की लगभग हर समस्याएं दूर कर दी जाएंगी इस कार्य में ग्राम पचांयत पूरी निष्ठा व लग्न से कार्य करे। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि इन विकास कार्यों में ज्यादा से ज्यादा कार्य मनरेगा योजना के तहत कराए जाए और ग्राम पंचायत ज्यादा से ज्यादा लोगों के जॉब कार्ड बनाए ताकि लोगों को मनरेगा योजना के तहत रोजगार के अवसर मिल सके।

उन्होंने कहा कि कौशिक ने जिस तरह अपनी पहचान बनाई है अन्य ग्रामीण भी इनका अनुसरण करें।

इस अवसर पर कौशिक ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने विकास के मामले में हरियाणा को शीर्ष पर पहुंचाया है। इसी कड़ी में धनौंदा गांव भी किसी से पीछे नहीं रहेगा। कौशिक ने कहा कि उनकी इच्छा है कि धनौंदा को जल्द से जल्द निर्मल व मॉडल गांव के रूप में विकसित किया जाए। उन्होंने कहा गांव के विकास के लिए सभी ग्रामीण मिल बैठकर योजना बनाएं तथा इसमें हर तरह से जिला प्रशासन का सहयोग करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सतीश कौशिक का गांव, आदर्श गांव बनेगा