DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिगरेट छुड़ाने में मददगार हो सकता है बोत्सावना अगेट

सिगरेट छुड़ाने में मददगार हो सकता है बोत्सावना अगेट

अगेट यानी अकीक की एक खास किस्म है बोत्सावना अगेट। इसकी बॉडी पर सलेटी धारियां होती हैं, इसीलिए इसे ग्रे बैंडेड अगेट यानी सलेटी धारीदार अकीक भी कहते हैं। इसे लम्बे समय तक शरीर से छूकर पहनने से आप अपने हर काम में मामूली बारीकियों तक का ख्याल रखने लगते हैं।

कहा जाता है कि बोत्सावना अकीक अकेला ऐसा नगीना है, जो धूप समेत तमाम किरणों को जज्ब कर, पहनने वाले के शरीर के भीतर पहुंचाता है। इससे दिमाग को ताकत और मजबूती मिलती है और नजर बढ़ती है।

बोत्सावना अगेट यानी सुलेमानी अकीक के बारे में ये भी बताया जाता है कि ये मुस्लिम, याहूदियों और ईसाइयों का धार्मिक नगीना भी है। हजरत मूसा और हजरत ईसा से पहले हजरत इब्राहिम के जमाने में यह पत्थर आसमान से उतरा। इसी ने हजरत इब्राहिम को राह दिखाई। जहां गिरा, वहीं मक्के की बुनियाद रखी गई। बोत्सावना अगेट खासतौर पर गुरु, पार्टनर या पेरेंट्स से मन का तार जोड़ता है।

भूलने की स्थिति में भी याद को तरोताजा करने का दम-खम इसमें है। फेंग्शुई के मुताबिक बोत्सावना अगेट को घर के आस-पास बांधने भर से बुरी नजर से बचा जा सकता है। इन्हें कांच के कटोरे में भर कर, घर के बीचोबीच रखने की सलाह भी फेंग्शुई देता है। इसकी धारियों के सहारे समझ-बूझ की अलग दुनिया खुलने लगती है। यही नहीं, यह मल्टी डाइमेंशनल हीलिंग में भी कारगर रोल निभाता है।

बोत्सावना अगेट स्कॉर्पियो यानी वृश्चिक जॉडिएक साइन वालों और 3 को लकी नम्बर मानने वालों का भी शुभ नगीना है। लेकिन यब भी जरूरी नहीं है कि यह आपका लकी स्टोन नहीं है, तो आप इसके फायदों से वंचित रहें। असल में इसे किसी भी जॉडिएक साइन वाला बेफिक्री से पहन सकता है। 

बोत्सावना अगेट की और भी बहुतेरी खासियतें हैं। इसका साथ जिस्म, दिमाग, भावना और उमंग में शारीरिक तालमेल जमाता है। नतीजतन झगड़ों और गिले-शिकवों से खुद-ब-खुद निजात मिलती है और फिर पहनने वाला अच्छा महसूस करता  है। इसके सहारे दिक्कतों-परेशानियों में उलझने रहने की बजाय सुलझाने की ओर तवज्जो देने का सबक मिलता है और एक-एक बारीकियों पर गौर करने से कई नए आसमान खुलते जाते हैं। और तो और, आप या आपका कोई नजदीकी आग और धुएं से जुड़ा है तो बोत्सावना अगेट खास उसके लिए ही है।  बताते हैं कि सिगरेट पीने की लत से छुटकारा पाने के इच्छुक अगर इसे अपने बदन से छूकर पहनें तो उनमें सिगरेट छोड़ने का हौंसला बढ़ता है, मन डगमगाता नहीं।

जेम्स रे थैरेपी का मानना है कि याददाश्त बढ़ाने, डिप्रेशन भगाने, समझदार बनाने, फर्टिलिटी का इजाफा करने, नर्वस सिस्टम की दुरुस्ती, त्वचा निखारने वगैरह में भी छोटा सा सस्ता सा नगीना अहम रोल निभाता है। कितना सस्ता है जानती हैं? एक पीस की कीमत महज 50 रु. है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिगरेट छुड़ाने में मददगार हो सकता है बोत्सावना अगेट