DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कहीं बिगड़ न जाए फाउन्डेशन

कहीं बिगड़ न जाए फाउन्डेशन

फाउन्डेशन मेक-अप का आधार होता है। पर इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि अगर आप फाउन्डेशन अप्लाई नहीं करेंगी तो मेक-अप नहीं कर सकतीं। कई बार फाउन्डेशन अप्लाई करने के बाद भी मेक-अप बेस बढ़िया नहीं बनता और मेक-अप से चेहरा और भद्दा लगने लगता है। ऐसे में उलझन यह होती है कि फाउन्डेशन का सही उपयोग कैसे करें।

1. फाउन्डेशन वही यूज करें जो आपकी स्किन के टेक्स्चर के मुताबिक हो और जिसे लगाने के बाद भी आपको नेचुरल लुक मिले। अहम ये भी है कि देखने वालों को फाउन्डेशन का अहसास भी न हो।
2. फाउन्डेशन को गर्मी के दिनो में अप्लाई करना हो या किसी नाइट पार्टी को अटेंड करना हो तो उसे लगाने से पहले करीब दो-तीन मिनट तक चेहरे को बर्फ के टुकड़े से हल्के-हल्के रगड़ें। इससे स्किन के रोम छिद्र खुल जाएंगे और फाउन्डेशन अच्छी तरह से अप्लाई हो जाएगा। इससे फंक्शन में लाइट्स की वजह से होने वाली गर्मी के कारण बहने वाले पसीने का भी भय नहीं रहेगा।
3. फाउन्डेशन को अपनी रेगुलर फेस क्रीम में मिलाकर लगाएं। इससे ब्लैंड करने में बहुत आसानी होगी और यह चेहरे पर यहां-वहां फैलेगा भी नहीं और अलग-अलग जगह बिखराव भी नहीं लगेगा।
4. फाउन्डेशन खरीदते समय उसकी बॉटल को खोलकर थोड़ा सा फाउन्डेशन हथेली के पिछले हिस्से पर लगाकर चेक कर लें। यह भी जांच लें कि वह आपकी त्वचा के रंग से मेल खाता है या नहीं।
5. अगर आपके पास इतना सयम नहीं है कि फाउन्डेशन को तसल्ली से ब्लेंड कर सकें तो फाउन्डेशन से दूर रहिए, क्योंकि ठीक से ब्लेंड न करने पर यह बेहद भद्दा और मास्क जैसा लगता है।
6. फाउन्डेशन को थोपने से बचें। हमेशा कम मात्र में ही फाउन्डेशन लगाएं। बहुत ज्यादा फाउन्डेशन नेचुरल लुक नहीं देता।
7. अगर आप फाउन्डेशन अप्लाई करने के बाद सहज महसूस नहीं करती हों तो आजकल मार्केट में लाइट फाउन्डेशन भी मिलते हैं, जिन्हें आसानी से यूज किया जा सकता है।
8. लंबे समय तक इस्तेमाल न करने की वजह से फाउन्डेशन सूख जाता है। उसमें कुछ बूंदें गुलाब जल डालकर हिलाएं और फिर अप्लाई करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कहीं बिगड़ न जाए फाउन्डेशन