अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिलफेनहास की घातक गेंदबाजी, भारत संकट में

हिलफेनहास की घातक गेंदबाजी, भारत संकट में

पेसर बेन हिल्फेनहास की शानदार गेंदबाजी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने सोमवार को पहले टेस्ट के चौथे दिन भारत के चार विकेट महज 55 रन पर ही गिराकर उसे बैकफुट पर धकेल दिया।

आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 192 रन पर समाप्त होने के बाद भारत को जीत के लिए कुल 216 रन बनाने हैं और अब उसे अंतिम दिन 161 रन की दरकार होगी। पांचवें और अंतिम दिन भारत की नैया पार लगाने की जिम्मेदारी एक बार फिर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के कंधों पर होंगे।

हिल्फेनहास ने गौतम गंभीर (0), वीरेंद्र सहवाग (17) और सुरेश रैना (0) के रूप में तीन अहम विकेट लिए, जबकि डग बोलिंजर ने राहुल द्रविड़ (13) को आउट किया। खेल समाप्ति के समय तेंदुलकर 10, जबकि रात्रि प्रहरी जहीर खान 05 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

जीत के इरादे से उतरी भारतीय टीम को शून्य के स्कोर पर गौतम गंभीर के रूप में पहला झटका लगा जब हिलफेनहास की गेंद पर वह पगबाधा आउट हुए। हालांकि टीवी रिप्ले से साफ था कि गेंद पैड से पहले उनके बल्ले से टकराई थी। सहवाग का साथ देने आए द्रविड़ आठवें ओवर में बोलिंजर की गेंद पर विकेटकीपर पेन की दस्तानों में कैच दे बैठे।

दो शानदार चौके लगाने वाले सहवाग ने हिलफेनहास की गेंद पर गली में माइकल हसी को कैच थमाया। पहली पारी में तेंदुलकर का बेहतरीन साथ निभाने वाले रैना भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। अब मैच के आखिरी दिन तेंदुलकर पर जीत दिलाने का दारोमदार होगा।

इससे पहले सोमवार को आस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 23 रन की बढ़त के साथ खेलना शुरू किया। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने घातक गेंदबाजी करते हुए आस्ट्रेलियाई उपरी क्रम को धराशाई किया। इशांत ने शेट वाटसन (56), कप्तान रिकी पोंटिंग (4) और माइकल क्लार्क (4) को आउट किया। आस्ट्रेलिया का लंच तक स्कोर तीन विकेट पर 100 रन था।

लंच के बाद सलामी बल्लेबाज कैटिच (37) और माइकल हसी (28) ने सधी बल्लेबाजी करते हुए पारी आगे बढ़ाई लेकिन इसके बाद स्पिनर ओझा और हरभजन की फिरकी के आगे विपक्षी बल्लेबाज जूझते नजर आए। ओझा ने कैटिच और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन (9) को आउट किया।

कैटिच के आउट होने के बाद मैदान पर आए नार्थ (10) को हरभजन ने चलता कर दिया। हरभजन ने हसी को पगबाधा आउट करके आस्ट्रेलिया को गहरा झटका दिया। स्पिनरों के बाद अब समय था जहीर खान की रिवर्स स्विंग का। जहीर ने जानसन, हारित्ज और हिलफेनहास को पवेलियन भेजकर आस्ट्रेलियाई पारी खत्म की। जहीर और इशांत ने तीन-तीन और हरभजन तथा ओझा ने दो-दो विकेट झटके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिलफेनहास की घातक गेंदबाजी, भारत संकट में