DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैडमिंटन में भारत ने कीनिया का क्लीनस्वीप किया

दुनिया की तीसरे नंबर की महिला खिलाड़ी साइना नेहवाल और शीर्ष पुरुष भारतीय खिलाड़ी चेतन आनंद की अगुआई में भारत ने दमदार प्रदर्शन करते हुए सोमवार को बैडमिंटन की टीम स्पर्धा के ग्रुप डी के अपने शुरुआती मुकाबले में कीनिया को 5-0 से रौंदकर बेहतरीन शुरुआत की।

सिरी फोर्ट खेल परिसर में प्रतियोगिता के शुरुआती दिन भारतीय खिलाड़ियों को कीनिया के सामने किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा और उसके सभी खिलाड़ियों ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करते हुए क्लीन स्वीप किया।

चेतन ने दिन के पहले मुकाबले में विक्टर ओडेरा मूंगा को 14 मिनट में सीधे गेम में 21-7, 21-13 से हराकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। साइना ने इसके बाद बेहद एकतरफा मुकाबले में मर्सी जोसेफ को सिर्फ 11 मिनट में 21-11, 21-4 से हराकर भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया।

रूपेश कुमार और सनावे थामस की अनुभवी जोड़ी ने इसके बाद ओडेरा मूंगा और पैट्रिक किबोट रूटो की जोड़ी को 12 मिनट में 21-5, 21-5 से हराकर भारत को 3-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी।

चेतन ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई। उन्होंने शुरू से ही कोर्ट पर जोशीला खेल दिखाया और विरोधी खिलाड़ी को सहज होने का कोई मौका नहीं दिया। चेतन की तेजी के सामने ओडेरा बेबस दिखे जिसकी बदौलत भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम आसानी से 21-7 से जीत लिया। दूसरे गेम में कीनियाई खिलाड़ी ने वापसी की कोशिश की लेकिन चेतन ने 10-7 की बढ़त बनाने के बाद इसे जल्द ही 15-7 कर दिया और फिर आसानी से 21-13 के स्कोर के साथ दूसरा गेम और मैच जीत लिया।

भारत के दो अन्य मैचों में ज्वाला गुट्टा और वी दीजू की शीर्ष भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने आम्बा नियांबी नगांगा और फ्रेड्रिक गिटूकी की जोड़ी को 21-8, 21-5 से हराया जबकि अश्विनी पोनप्पा और अपर्णा बालन की महिला युगल जोड़ी ने मर्सी और अमिता बुशुरू की जोड़ी को 21-8, 21-6 से शिकस्त दी। भारत ने पांचों मुकाबले केवल 59 मिनट में जीत लिए। मिश्रित युगल मैच 11 जबकि महिला युगल मैच भी इतने ही मिनट चला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बैडमिंटन में भारत ने कीनिया का क्लीनस्वीप किया