DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रेको रोमन में तीनों स्वर्ण पर भारत की निगाहें

ग्रेको रोमन में तीनों स्वर्ण पर भारत की निगाहें

राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती की शुरुआत मंगलवार से होने जा रही है जिसमें ग्रेको रोमन वर्ग में दाव पर लगे तीन स्वर्ण पदकों पर भारतीय पहलवानों की निगाहें टिकी रहेंगी।
 
इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के नवनिर्मित कुश्ती स्टेडियम में ग्रेको रोमन के 60 किग्रा, 74 किग्रा और 96 किग्रा वर्गों के स्वर्ण पदकों का फैसला हो जाएगा।
 
भारत के रवीन्द्र सिंह 60 किग्रा, संजय 74 किग्रा और अनिल कुमार 96 किग्रा वर्ग में अपनी दावेदारी पेश करेंगे। ग्रीको रोमन के 60 किग्रा में सात पहलवान, 74 किलोग्राम में छह पहलवान और 96 किग्रा में सात पहलवान मुकाबलों में होंगे।
 
भारत को पूरी उम्मीद है कि कुश्ती में सभी 21 वज़न वर्ग में उसके पहलवान पदक जीतने में कामयाब होंगे। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष जी एस मंडेर ने मंगलवार को दाव पर लगे तीन स्वर्णों पदकों के बारे में पूछने पर कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हम ग्रेको रोमन के तीनों स्वर्ण जीतकर कुश्ती में शानदार शुरुआत करेंगे।

मंडेर ने कहा कि भारतीय पहलवानों का हौंसला बुलंद है और अपने समर्थकों के समर्थन के बलबूते पर वे निश्चित ही शानदार कामयाबी हासिल करेंगे। कुश्ती में पूरी संभावनाओं के बारे में पूछने पर महासंघ के अध्यक्ष ने कहा कि हमें तो पूरी उम्मीद है कि हम सभी 21 वगरें में पदक हासिल करेंगे और इनमें से 50 प्रतिशत से ज्यादा तो स्वर्ण पदक ही होंगे।
 
यह पूछने पर कि ग्रेकों रोमन के इन तीनों वर्गो में भारतीय पहलवानों को किन देशों से कड़ी चुनौती मिल सकती है, मंडेर ने कहा कि कनाडा और नाइजीरिया के पहलवानों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पहलवान हमें चुनौती दे सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने कुछ बाहर के लड़के लिए हैं जो कड़ी चुनौती दे सकते हैं।
 
मंडेर ने बताया कि मंगलवार को कुश्ती स्टेडियम में इन तीन मुकाबलों के दौरान वह खुद स्टेडियम में मौजूद रहेंगे और भारतीय पहलवानों का हौसला बढाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्रेको रोमन में तीनों स्वर्ण पर भारत की निगाहें