DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्लीवासियों की मेहमाननवाज़ी से अभिभूत हूं : फेनेल

दिल्लीवासियों की मेहमाननवाज़ी से अभिभूत हूं : फेनेल

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) के अध्यक्ष माइकल फेनेल ने कहा है कि इन खेलों में भाग लेने आए विदेशी एथलीट और खेल अधिकारी दिल्लीवासियों की मेहमाननवाज़ी से अभिभूत हैं।
 
फेनेल ने रविवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुए भव्य उद्घाटन समारोह के दौरान अपने संबोधन में कहा कि इन खेलों में भाग लेने आए विदेशी एथलीट और खेल अधिकारी दिल्लीवासियों की मेहमाननवाज़ी से अभिभूत हैं। दिल्ली के लोगों ने विदेशी मेहमानों का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया है और आवभगत का शानदार नमूना पेश किया है।
 
उन्होंने कहा कि अगले 11 दिनों तक 71 राष्ट्रमंडल देशों के शीर्ष एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए पूरा दम लगाएंगे। इन खेलों से दुनिया में आपसी भाईचारे, दोस्ती, शांति और खेल भावना का संदेश प्रेषित होगा। मुझे उम्मीद है कि एथलीट खेल भावना का परिचय देंगे और सभी का सम्मान करेंगे।
 
फेनेल ने साथ ही राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति की तारीफ करते हुए कहा कि आयोजन समिति ने सभी खेल तैयारियों को पूरा करने के लिए दिन-रात अथक प्रयास किया है। मैं इसके लिए आयोजन समिति को बधाई देता हूं।
 
उन्होंने दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों को सफल बनाने में जुटे 15000 वालंटियरों की भी सराहना करते हुए कहा कि वॉलंटियर्स किसी भी खेल आयोजन की रीढ़ होते हैं और उनके बिना इसके सफल आयोजन की कल्पना नहीं की जा सकती।
 
सीजीएफ अध्यक्ष ने भव्य उद्घाटन समारोह के लिए दिल्ली के लोगों को बधाई देते हुए जारी एक बयान में कहा कि यह एक बेहद रोमांचक अनुभव था और इसने खेलों की शानदार शुरुआत की नींव रख दी है। आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं मानता हूं कि खेल तैयारियों में देरी हुई। हमारे सामने ढेरों चुनौतियां थीं लेकिन हम इन सबसे उबरने में सफल रहे। दिल्ली के लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा लेकिन इन खेलों ने दिल्ली को दस साल आगे पहुंचा दिया है।
 
कलमाडी ने मौजूदा नेतृत्व को धन्यवाद देने के साथ-साथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने 2003 में भारत को इन खेलों की मेज़बानी दिलाई थी। आयोजन समिति के अध्यक्ष ने कहा कि इन खेलों में 71 देशों के 6800 से ज्यादा खिलाड़ी और अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। यह बात ज़रूर है कि कुछ खिलाड़ी खेलों से हटे हैं लेकिन यह भी तय है कि नए चैंपियन इन्हीं खेलों से निकलेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्लीवासियों की मेहमाननवाज़ी से अभिभूत हूं : फेनेल