DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चमचागिरी छोड़कर काबिलियत दिखाएं युवा: राहुल

चमचागिरी छोड़कर काबिलियत दिखाएं युवा: राहुल

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने सोमवार को युवाओं से पार्टी से जुड़ने का आह्वान करते हुए कहा कि उन्हें किसी नेता की चमचागीरी करने की आवश्यकता नहीं है। वह नेतृत्व क्षमता प्रदर्शित करे जिसका पार्टी आकलन करेगी।

गांधी ने मध्यप्रदेश की तीन दिवसीय यात्रा की शुरुआत श्योपुर जिला मुख्यालय पर युवाओं से संवाद के जरिए की। इस मौके पर ग्वालियर व चंबल अंचल से आए एक हजार से अधिक युवक-युवतियों के सवालों का जवाब देते हुए युवा नेता ने कहा कि नए संगठन में चमचागिरी को कोई स्थान नहीं है। युवाओं को किसी नेता के आगे-पीछे घूमने की जरूरत भी नहीं है।

राज्य में युवा कांग्रेस के सदस्यता अभियान को गति देने के उद्देश्य से आए गांधी ने कहा कि युवाओं को अपनी क्षमता दिखानी होगी। उन्हें अपने क्षेत्र में बेहतर काम करना होगा। पार्टी स्तर पर वह इसका ईमानदारी से आकलन कराएंगे और हुनरवान युवाओं को आगे बढा़या जाएगा। गांधी ने कहा कि युवा कांग्रेस संगठन चुनाव में आपराधिक तत्वों को भी कोई स्थान नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अनेक राज्यों में चुनाव हो चुके हैं और गड़बड़ियों तथा फर्जी प्रमाणपत्र पेश करने की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उन पर कार्रवाई की गई है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार दरअसल ग्वालियर-चंबल अंचल से आए युवाओं ने राज्य के कांग्रेस संगठन में व्याप्त कथित गुटबाजी और राजनीति में आपराधिक तत्वों के हावी होने संबंधी सवाल उठाए थे। गांधी ने कहा कि चुनावों के दौरान मतदान केंद्रों की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। यदि कोई गड़बडी़ करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

गांधी इसके पहले राजस्थान के कोटा से यहां पहुंचे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश पचौरी और भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष राजीव सातव ने गांधी का हैलीपैड पर स्वागत किया। गांधी के साथ पार्टी सचिव एवं युवा कांग्रेस प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह भी आए। इसके बाद गांधी पास ही में बनाए गए विशेष पंडाल में पहुंचे जहां उन्होंने युवक-युवतियों से बातचीत की।

श्योपुर में लगभग एक घंटा बिताने के बाद गांधी टीकमगढ़ रवाना हो गए जहां वह अनुसूचित जाति सम्मेलन को संबोधित करने के साथ पार्टी नेताओं से चर्चा करेंगे। वह आज रीवा और सिवनी जिले के लखनादौन भी जाएंगे और रात्रि विश्राम सिवनी में करेंगे।

टीकमगढ़ पहुचने पर राहुल गांधी ने कहा कि देश का भविष्य युवाओं के हाथों मे सुरक्षित रहेगा।
 गांधी राष्ट्रीय खेल प्राधिकरण के स्टेडियम में दलित युवा नेतृत्व विकास सम्मेलन में युवाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजनीति में बदलाव के लिए देश को युवाओं की जरूरत है इसलिए मध्यप्रदेश के युवाओं से भी आग्रह है कि वे कांग्रेस के सदस्य बन कर इस आंदोलन से जुडे़। उन्होने युवक कांग्रेस के चुनाव की पूरी प्रक्रिया युवाओं को समझाई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चमचागीरी छोड़कर काबिलियत दिखाएं युवा: राहुल