अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अभिनव और तेजस्विनी मंगलवार को साधेंगे पदक पर निशाना

अभिनव और तेजस्विनी मंगलवार को साधेंगे पदक पर निशाना

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज़ तेजस्विनी सावंत मंगलवार को कर्णीसिंह रेंज पर उतरेंगे तो भारत को इनसे पीले तमगे की उम्मीद होगी।
     
उन्नीसवें राष्ट्रमंडल खेलों की स्पर्धाओं के दूसरे दिन 18 स्वर्ण पदक दांव पर होंगे जिनमें कुश्ती (तीन), भारोत्तोलन (दो), निशानेबाजी (चार), लयबद्ध जिम्नास्टिक (तीन), साइकिलिंग ट्रैक (तीन) और तैराकी (पांच) स्पर्धायें शामिल हैं।
     
निशानेबाज़ी की 25 मीटर पिस्टल महिला पेयर्स स्पर्धा में भारत की सर्नोबत राही और अनिसा सईद भारतीय दावेदारी पेश करेंगी। वहीं दस मीटर एयर राइफल पेयर्स में अभिनव बिंद्रा और गगन नारंग पर पदक का दारोमदार रहेगा।
     
महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोज़िशन में तेजस्विनी के साथ लज्जा गोस्वामी भारत की चुनौती रखेंगी। पुरूषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में ओंकार सिंह और दीपक शर्मा उतरेंगे। कुश्ती में मंगलवार को ग्रीको रोमन वर्ग के तीन स्वर्ण पदक तय होंगे जिनमें भारत के रविंदर सिंह (60 किलो), संजय (74 किलो) ओर अनिल कुमार (96 किलो) पर भारत की उम्मीदों का दारोमदार होगा। भारोत्तोलन में 62 किलो पुरूष वर्ग में भारत के ओंकार शेखर और रूस्तम सारंग उतरेंगे।

निशानेबाज़ी की दस मीटर एयर राइफल पेयर्स में अभिनव बिंद्रा और गगन नारंग पर पदक का दारोमदार रहेगा। महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोज़िशन में तेजस्विनी के साथ लज्जा गोस्वामी भारत की चुनौती रखेंगी। पुरूषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में ओंकार सिंह और दीपक शर्मा उतरेंगे।
      
कुश्ती में मंगलवार को ग्रीको रोमन वर्ग के तीन स्वर्ण पदक तय होंगे जिनमें भारत के रविंदर सिंह (60 किलो), संजय (74 किलो) ओर अनिल कुमार (96 किलो) पर भारत की उम्मीदों का दारोमदार होगा। भारोत्तोलन में 62 किलो पुरूष वर्ग में भारत के ओंकार शेखर और रूस्तम सारंग उतरेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अभिनव और तेजस्विनी मंगलवार को साधेंगे पदक पर निशाना