फोटो गैलरी

Hindi Newsनिशानेबाजी में भारत की उम्मीदें अभिनव बिंद्रा, गगन नारंग पर

निशानेबाजी में भारत की उम्मीदें अभिनव बिंद्रा, गगन नारंग पर

बीजिंग ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और विश्व रिकार्डधारी गगन नारंग पर मंगलवार को सभी की नजरें होंगी। कल सितारों से सजी भारत की निशानेबाजी टीम 19वें राष्ट्रमंडल खेलों की इस स्पर्धा में अपने...

निशानेबाजी में भारत की उम्मीदें अभिनव बिंद्रा, गगन नारंग पर
एजेंसीMon, 04 Oct 2010 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बीजिंग ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और विश्व रिकार्डधारी गगन नारंग पर मंगलवार को सभी की नजरें होंगी। कल सितारों से सजी भारत की निशानेबाजी टीम 19वें राष्ट्रमंडल खेलों की इस स्पर्धा में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

दोनों 10 मीटर एयर राइफल में भारत की दावेदारी पेश करेंगे। वहीं मेलबर्न में एयर राइफल में दो स्वर्ण जीत चुकीं विश्व चैम्पियन सावंत और लज्जा गोस्वामी 50 मीटर थ्री पोजिशन में भाग लेंगी।

इस बीच दीपक शर्मा ओर ओंकार सिंह 50 मीटर फ्री पिस्टल स्पर्धा में अपना भाग्य आजमायेंगी। वहीं राही  और अनिसा सैयद 50 मीटर पिस्टल में उतरेंगी।

राष्ट्रीय कोच सन्नी थामस ने कहा कि गगन और अभिनव बेहतरीन निशानेबाज हैं और उनके पिछले रिकार्ड को देखते हुए पदक तय लग रहा है। लेकिन निशानेबाजी अप्रत्याशित खेल है, लिहाजा कोई कयास नहीं लगाया जा सकता।

नारंग ने एयर राइफल में 600 में से 600 अंक बनाकर विश्व रिकार्ड अपने नाम किया था। राष्ट्रमंडल खेलों की निशानेबाजी स्पर्धा में भारत का पलड़ा हमेशा भारी रहा है। मैनचेस्टर में 2002 खेलों में भारत ने 24 पदक जीते थे जबकि मेलबर्न में 27 पदक अपने नाम किये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें