फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

बिहार विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

बिहार विधानसभा की 243 में से 48 सीटों के लिए तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए सोमवार को राज्यपाल देवानंद कुंवर ने अधिसूचना जारी कर दी। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुमार अंशुमाली ने बताया कि...

बिहार विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी
एजेंसीMon, 04 Oct 2010 03:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा की 243 में से 48 सीटों के लिए तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए सोमवार को राज्यपाल देवानंद कुंवर ने अधिसूचना जारी कर दी।

संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुमार अंशुमाली ने बताया कि तीसरे चरण की 48 सीटों के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि इस चरण की 48 सीटों के लिए उम्मीदवार 11 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे, जबकि नामांकन पत्रों की जांच 12 अक्टूबर को होगी। उम्मीदवार 14 अक्टूबर तक नाम वापस ले सकेंगे। इन क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा।

जिन 48 क्षेत्रों में तीसरे चरण में चुनाव होना है उनमें नरकटियागंज, बगहा, लौरिया, नौतन, चनपटिया, बेतिया. सिकटा, रक्सौल, सुगौली, हरसिद्धी (सु), गोविंदगंज, केसरिया, कल्याणपुर, मोतिहारी, बैकुंठपुर, बरौली, गोपालगंज, कुचायकोट भोर(सु), हथुआ, सीवान, जिरादेई, दरौली (सु), रघुनाथपुर, दरौंधा, बरहरिया, गोरियाकोठी, महाराजगंज, एकमा, मांझी, बनियापुर, तरैया, मढ़ौरा, छपरा, गरखा (सु), अमनौर, परसा, सोनपुर, हाजीपुर, लालगंज, वैशाली, महुआ, राजापाकर (सु), महनार, वाल्मीकिनगर, रामनगर (सु), राघोपुर और पतेपुर (सु) शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें