DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूएई में तनाव ले रहा है भारतीयों की जान

संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले भारतीयों के लिए तनाव अत्यंत खतरनाक साबित हो रहा है और इसके चलते वे मौत के शिकार हो रहे हैं। अबू धाबी में भारतीय दूतावास द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात में भारतीयों की प्राकतिक मौत के मामलों में ज्यादातर लोगों की जान तनाव संबंधी बीमारियों के चलते जाती है।

दूतावास के रिकॉर्ड के अनुसार, वर्ष 2009 में 403 लोगों की मौत दर्ज की गई जिनमें से लगभग 71 फीसदी प्राकृतिक कारणों से हुईं और इनमें से अधिकतर की वजह तनाव संबंधी बीमारियां रहीं।

रिकॉर्ड के अनुसार, भारतीयों में तनाव के लगभग 90 प्रतिशत मामले रोजगार से संबंधित होते हैं। सेमिनार प्रमोशन ऑफ वर्कप्लेस मेंटल हेल्थ़ कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी परस्पेक्टिव में अधिकारियों ने कहा कि दूतावास की सामुदायिक कल्याण इकाई को मिलने वाली शिकायतों में से केवल 10 फीसदी ही व्यक्तिगत समस्याएं वाली होती हैं।

संयुक्त अरब अमीरात में लगभग 17 लाख भारतीय हैं और इस देश में यह संख्या अन्य देशों के लोगों के मुकाबले सर्वाधिक है। भारतीय राजदूत एमके लोकेश ने कहा कि अपने कर्मियों का बेहतर मानसिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करने में उद्यमियों की बड़ी भूमिका होती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूएई में तनाव ले रहा है भारतीयों की जान