DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कशमकश में हैं जदयू विधायक

अर्जुन मुंडा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में मंत्री पद पर दावेदारी सुनिश्चित करने लिए जदयू विधायक कसमकश में हैं। कारण है सरकार गठन के तीन सप्ताह बाद भी मुख्यमंत्री द्वारा जदयू विधायकों से सम्पर्क नहीं किया जाना। उधर, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो का कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार में पार्टी से एक विधायक का मंत्री बनना तय है। नाम पूछे जाने पर महतो का कहना है कि इसका खुलासा 8 अक्तूबर को किया जाएगा।


वहीं पार्टी विधायक अपने-अपने चहेतों के माध्यम से मुंडा पर दबाव बनाने के प्रयास में जुटे हैं। गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए जदयू द्वारा मुंडा पर कम से कम एक को विधायक को मंत्री बनाए जाने का दबाव है। ऐसे में जहां गोपाल कृष्ण पातर उर्फ राजापीटर को मुख्यमंत्री मुंडा का करीबी होने के कारण मजबूत दावेदार माना जा रहा है तो वहीं सुधा चौधरी बिहार विधानसभा अध्यक्ष उदय चौधरी की बहन होने के कारण मंत्री बनने की आस संजोये हुए हैं।

यहीं नहीं चौधरी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी लोगों की सूची में भी शुमार हैं। जदयू विधायकों का कहना है मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने लेकर जदयू विधायक सुधा चौधरी कहती हैं, यह पार्टी और मुख्यमंत्री को तय करना है। जहां तक दावेदारी की बात है तो मैं गठबंधन में शामिल पांच महिला विधायकों में अपने आप को सबसे ज्यादा मजबूत दावेदार मानती हूं। इसका पहला कारण यह है कि मैं पार्टी से इकलौती महिला विधायक हूं, दूसरा, आरक्षित वर्ग से हूं, तीसरा, शिक्षा के मामले में एमए, एमएड हूं। चौथा, मेरे ऊपर किसी तरह का आपराधिक या भ्रष्टाचार का मामले नहीं है।

दूसरी ओर राजापीटर का कहते हैं, मंत्री बनाए जाने को लेकर अभी तक मुझ से कोई सम्पर्क या संवाद नहीं किया गया है। जो तय करना है वह पार्टी व गठबंधन नेतृत्व को तय करना है। जहां तक सुधा चौधरी व मेरी दावेदारी की तुलना का सवाल है तो मेरा यही कहना है कि मैं पार्टी का पुराना विधायक हूं। दूसरी बार जीत कर आया हूं। इस लिहाज से मुझे मौका दिया जाना चाहिए।

जदयू से मंत्री बनना तय
जदयू के प्रदेश महासचिव भगवान सिंह का कहना है कि बिहार चुनाव को देखते हुए पार्टी से एक विधायक का नाम मंत्री पद के लिए तय कर लिया गया है। सिंह ने कहा कि एनडीए संयोजक व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को मंत्री पद के लिए विधायक के नाम से अवगत करा दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कशमकश में हैं जदयू विधायक