DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शीघ्र शुरू होगा रात में ट्रेनों का परिचालन: मुंडा

रात में ट्रेनों का परिचालन शीघ्र शुरू कराया जाएगा। शहर के व्यवसायियों से बातचीत में मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने उन्हें यह आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे शीघ्र दिल्ली जाएंगे और इस मुद्दे पर विस्तार से बात करेंगे। जरूरत पड़ी तो ट्रेनों के परिचालन में राज्य सरकार भी अपन स्तर से सुरक्षा उपलब्ध कराएगी।

व्यवसाईयों ने मुख्यमंत्री को ट्रेनों के रात में नहीं चलने से होने वाली परेशानी से अवगत कराया। इन्होंने कहा कि ट्रेनें चल नहीं रही हैं, शहर से जो हवाई सुविधा उपलब्ध है, वह भी राम भरोसे है। दोनों महत्वपूर्ण सेवाओं के लचर होने के कारण उद्योग-धंधे पर खासा असर पड़ रहा है।

मुंडा ने स्वीकारा कि यह एक गंभीर समस्या है। इसको ध्यान में रखते हुए सरकार चाकुलिया में एयरपोर्ट बनाना चाह रही है। इसका रनवे बड़ा होने के कारण बड़े जहाज भी यहां उतर सकते हैं। इस दिशा में शीघ्र ही काम शुरू कर दिया जाएगा। उद्योगपतियों द्वारा दूरी का मामला उठाने पर मुंडा ने कहा कि हाइवे को फोरलेन करने की स्वीकृति मिल गयी है। जो थोड़ी दूरी बच जाएगी, उसे भी ठीक कर दिया जाएगा। इससे चाकुलिया से महज बीस मिनट में लोग जमशेदपुर पहुंच जाएंगे।

मुंडा ने शहर के करीब किसी खाली स्थान की भी जानकारी उद्योगपतियों से मांगी। इस पर बेनी बोधनवाला ने उन्हें आदित्यपुर में एयरपोर्ट बनाने की सलाह दी। मुख्यमंत्री ने इसे यह कहते हुए खारिज किया कि वहां जो जमीन है, वह ज्यादातर रयैती और वन विभाग की है। यहां ज्यादतर समय इसके निपटारे में ही गुजर जाएगा। अर्जुन मुंडा से बेनी बोधनवाला के नेतृत्व में विजय कुमार महतो, एस के बेहरा, रूपेश कतरियार और एनएन पांडेय का प्रतिनिधिमंडल मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शीघ्र शुरू होगा रात में ट्रेनों का परिचालन: मुंडा