DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छोटे पर्दे पर बड़ी स्क्रीन के सितारों का मुकाबला

छोटे पर्दे पर बड़ी स्क्रीन के सितारों का मुकाबला

अगले कुछ दिन में टीवी चैनलों पर टीआरपी की लड़ाई बड़े पर्दे के महारथियों के जरिये लड़ी जाएगी और कुछ चैनलों ने प्राइम टाइम पर प्रसारित होने वाले अपने शो के लिए कमर कस ली है।

कलर्स टीवी पर खतरों के खिलाड़ी सीजन 3 के प्रसारण के बाद अब इसकी जगह तीन अक्टूबर से लोकप्रिय शो बिग बॉस ने ले ली है जिसके सीजन चार में सूत्रधार की भूमिका में अभिनेता सलमान खान दिखाई दे रहे हैं। सलमान इससे पहले दस का दम में अपने चुलबुले अंदाज से दर्शकों को बांधे रखने में सफल रहे और छोटे पर्दे पर उनका दबदबा साबित हो चुका है।

गौरतलब है कि खतरों के खिलाड़ी को प्रियंका चोपड़ा ने पेश किया। जिसके पिछले संस्करण को फिल्म जगत के खिलाड़ी अक्षय कुमार पेश कर चुके हैं और वह भी काफी प्रभावी साबित हो चुके हैं। लेकिन इस बार भी अक्षय पीछे नहीं हैं और वह स्टार प्लस पर 16 अक्टूबर से भारतीय व्यंजनों पर आधारित शो मास्टर शेफ इंडिया लेकर आ रहे हैं।

माना जाता है कि अक्षय कुमार फिल्मी करियर की शुरुआत से पहले बैंकॉक में व्यंजन कला के व्यवसाय से जुड़े रहे हैं। अक्षय इस बाबत कह चुके हैं कि इस शो के जरिये वह अपने मूल की ओर लौटेंगे और शो का अनुभव उनके लिए अलग ही होगा क्योंकि वह इसके प्रस्तोता के अलावा एक निर्णायक भी होंगे।

इन दोनों शो के अलावा इंडस्ट्री के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन की मेजबानी में सोनी चैनल पर कौन बनेगा करोड़पति4 भी दर्शकों के बड़े वर्ग को आकर्षिक करेगा।
 सोनी के एक सूत्र ने कहा कि बिगबी पहले भी दो सीजन में केबीसी को पेश कर छोटे पर्दे के दर्शकों को अपना जलवा दिखा चुके हैं और उनका अंदाज देखने के लिए दर्शक जरूर रात को नौ बजे सोनी टीवी देखना पसंद करेंगे। इस शो की शुरुआत अमिताभ के जन्मदिन 11 अक्टूबर से रात्रि नौ बजे ही होगी।

यानी साफ है कि तीनों बड़े दिग्गजों के ये तीन लोकप्रिय शो रात नौ बजे दर्शकों को अलग अलग चैनल बदलने पर मजबूर कर सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि तीन अक्टूबर को जिस बिग बॉस को सलमान पेश कर रहे हैं उसे तीसरे सीजन में अमिताभ दमदारी से पेश कर चुके हैं। शो को एक यह फायदा हो सकता है कि इसे अन्य दो कार्यक्रमों के सामने मुकाबले से पहले खुद को साबित करने का काफी समय मिल जाएगा।
   
उधर, स्टार के एक अधिकारी की मानें तो चैनल का मानना है कि अक्षय को शेफ की भूमिका में देखना लोग पसंद करेंगे और खासतौर पर गृहणियां भी इस शो को पूरी तरजीह देंगी। कुल मिलाकर अक्टूबर के दूसरे सप्ताह के बाद तीनों बड़े शो एक ही वक्त पर प्रसारित होंगे और तीन दिग्गजों का आमना सामना होगा।

इनके अलावा एनडीटीवी इमेजिन पर पिछले जन्म के राज खोलने का दावा करने वाला शो राज पिछले जन्म का दूसरे सीजन में लौट रहा है, जिसके प्रस्तोता रवि किशन हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छोटे पर्दे पर बड़ी स्क्रीन के सितारों का मुकाबला