अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खेलगांव में स्टार खिलाड़ियों से मिलकर युवा खिलाड़ी रोमांचित

खेलगांव में स्टार खिलाड़ियों से मिलकर युवा खिलाड़ी रोमांचित

राष्ट्रमंडल खेलों के खेलगांव में इन दिनों उत्सव जैसा माहौल है। टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा, निशानेबाज अभिनव बिंद्रा, बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल, मुक्केबाज विजेंदर सिंह जैसे शीर्ष स्टारों को अपना आदर्श मानने वाले भारत के युवा खिलाड़ी इस सब को एक साथ देखकर और उनसे मिलकर बहुत रोमांचित हैं।

खेल गांव में कुल 17 खेलों की स्पर्धाएं में लान बाल्स, रग्बी, नेटबाल जैसे कुछ खेल ऐसे भी हैं जो भारत में बहुत लोकप्रिय नहीं हैं और इन खेलों के खिलाड़ी बड़े-बड़े स्टारों के साथ खेल गांव में एक साथ समय बिताकर बहुत खुश हैं।

भारतीय नेटबाल टीम की कप्तान प्राची तेहलान ने बताया कि खेल गांव में बहुत मजा आ रहा है। यह छोटे शहर की तरह लगने लगता है। हम यहां सानिया, विजेंदर, साइना, बिंद्रा सभी स्टार खिलाड़ियों से मिले और उनसे बात की।

प्राची ने कहा कि यहां दुनियाभर के एक से एक चैंपियन खिलाड़ी हैं और बहुत अच्छा लग रहा है कि हम भी इनके साथ हैं और राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ी यहां की सुविधाओं से बहुत खुश हैं। उन्होंने सानिया, बिंद्रा जैसे स्टार खिलाड़ियों से बातें की और उनके साथ फोटो भी खिंचाए।

उधर, युवा खिलाड़ी संदीप कुमार ने कहा कि खेल गांव में ओलंपियन खिलाड़ियों का जमावड़ा है और ऐसे में भारतीय टीम का हिस्सा बनकर वह बहुत खुशी महसूस कर रहे हैं। भारतीय साइक्लिस्ट संदीप ने कहा कि हम पटियाला में अभ्यास शिविर के दौरान विजेंदर और अन्य मुक्केबाजों से तो मिल चुके थे लेकिन खेल गांव में भारत के अन्य स्टार खिलाड़ियों को देखने और उनसे मिलने का मौका मिला। यह हमारे लिए खुशी की बात है।

संदीप ने हालांकि कहा कि केवल ये ही खिलाड़ी नहीं, खेल गांव में तो हर ओर ओलंपियन ही दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि केवल सानिया, बिंद्रा ही नहीं यहां तो हर तरफ ओलंपियन खिलाड़ी हैं और सभी ने काफी सफलता हासिल की है।

एक अन्य भारतीय खिलाड़ी पाना चौधरी ने कहा कि वैसे तो सभी खिलाड़ी अभ्यास सत्र में व्यस्त रहते हैं लेकिन उनका डाइनिंग हाल में अक्सर खिलाड़ियों को एक-दूसरे से मिलने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि सभी टीमें डाइनिंग हाल में अपने-अपने ग्रुप के साथ आती हैं। ज्यादातर यहां ही टीमें एक-दूसरे से मिल पाती हैं। वरना खिलाड़ी अभ्यास करने में ही व्यस्त रहते हैं।

पाना ने कहा कि उन्होंने भारत के अलावा अन्य देशों के स्टार खिलाड़ियों से भी बात की और टीम का हिस्सा होने से उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि हमने यहां अन्य देशों के खिलाड़ियों से भी बात की। वे सभी यहां की सुविधाओं और माहौल से काफी खुश हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खेलगांव में स्टार खिलाड़ियों से मिलकर युवा खिलाड़ी रोमांचित