DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोयला तस्कर अल्लारक्खा गिरफ्तार

शनिवार को धनबाद पुलिस को कोयला तस्करों के खिलाफ एक बड़ी सफलता मिली। धनबाद व पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्रों के लिए सिरदर्द बन चुके अंतरप्रांतीय कोयला तस्कर अल्लारक्खा को मैथन से गिरफ्तार किया गया। पिछले तीन माह से वह धनबाद पुलिस के साथ लुका-छिपी खेल रहा था। एसपी सुमन गुप्ता को शनिवार को दिन में सूचना मिली कि अल्लारक्खा अपने कुछ लोगों के साथ मैथन पहुंचने वाला है। एसपी ने तत्काल एक विशेष टीम गठित की। टीम ने दोपहर12 बजे उसके मैथन स्थित ठिकाना को घेर लिया। पुलिस की चक्रव्यूह ऐसी थी कि वह भाग नहीं सका। पुलिस का कहना है कि उसकी गिरफ्तारी से कोयला तस्करों को  झटका लगा है। उसके खिलाफ धनबाद के सात थानों में 20 मामले दर्ज हैं। अल्लारक्खा पिछले कई सालों से धनबाद व पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी गिरोह का संचालन कर रहा था। धनबाद व पश्चिम बंगाल का कोयला वह बनारस की मंडी में बेचा करता था। धनबाद पुलिस को इसकी तलाश पिछले तीन माह से थी। अब तक दजर्नों बार पश्चिम बंगाल व निरसा क्षेत्रों में छापेमारी की गई थी, पर वह हर बार पुलिस की पकड़ से निकल जाता था। पुलिस जल्द ही अल्लारक्खा को रिमांड पर लेगी। पुलिस ने कुछ दिन पहले कोयला तस्कर इकबाल को गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी।
अल्लारक्खा पर मामलें
थाना   दर्ज मामला
मैथन   3
गलफरबाड़ी  1
निरसा   2
गोविंदपुर  5
बरवाअड्डा  5
राजगंज  2
तोपचांची  2
(स्नोत: पुलिस से प्राप्त)
वजर्न
पहली बार अल्लारक्खा गिरफ्तार हुआ है। पुलिस के लिए यह बड़ी सफलता है। कई दिनों से इसकी तलाश थी। इससे पहले भी धनबाद पुलिस ने कई कोयला तस्करों को जेल भेजा है। जो बच गए हैं, वह भी जल्द गिरफ्तार होंगे। पुलिस का अभियान जारी रहेगा।
सुमन गुप्ता
एसपी, धनबाद
10 सालों में बना कोयला माफिया
धनबाद पुलिस की माने तो अल्लारक्खा ने 10 सालों में करोड़ों रुपए अवैध कोयले के कारोबार से बनाए। वह आसनसोल का रहने वाला है। कुछ वर्ष पहले तक वह एक बड़े अपराधी का पिछलगू था। पुलिस बताती है कि उसने नोनी नदी के किनारे कोयला तस्करी से इस धंधे की शुरुआत की। इसने धनबाद में धीरे -धीरे पांव पसारे। लंबा नेटवर्क तैयार किया और देखते ही देखते अंतरप्रांतीय कोयला माफिया बन गया। एसपी सुमन गुप्ता बताती हैं कि उसकी गिरफ्तारी एक चुनौती थी। पुलिस ने इसे चाइलेंज के रूप में लिया। पहले इसकी पहचान की गई। इसके ठिकानों का पता लगाया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोयला तस्कर अल्लारक्खा गिरफ्तार