DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एचइसी में फिर शुरू होगा आंदोलन

एक्सग्रेसिया, पे रिवीजन एवं अन्य मांगों को लेकर एचइसी की औद्योगिक शांति एक बार फिर होने वाली है। अधिकारियों के संगठन प्रमोशन और एक्सग्रेसिया को लेकर गोलबंद हो रहे हैं। वहीं हटिया मजदूर यूनियन ने बोनस, सीपीएफ , ठेका श्रमिकों के वेतन वृद्धि की मांग को लेकर आंदोलन करने की बात कही है। कुछ यूनियन प्रबंधन और मान्यता प्राप्त यूनियन पर पे रिवीजन वार्ता को लटकाने का आरोप लगा रहे हैं। छह अक्तूबर को बाद एचइसी में फिर एक बार आंदोलन का क्रम शुरू हो सकता है।


गिल्ड ऑफ एचइसी ऑफिसर्स एसोसिएशन ने प्रबंधन से पे रिवीजन एवं प्रमोशन के मामले में शीघ्र निर्णय लेने की मांग की है। एसोसिएशन ने इसके लिए वित्त निदेशक के साथ वार्ता भी की थी। उधर हटिया मजदूर यूनियन ने फेस्टिवल एडवांस को बोनस में तब्दील करने, ठेका श्रमिकों की राशि एचइसी ट्रस्टी बोर्ड के कार्यालय से स्थानांतरित नहीं करने की मांग की है। यूनियन के महासचिव भवन सिंह ने कहा है कि ठेका श्रमिकों का ग्रेडेशन नहीं हो रहा है। वर्क कांट्रेक्ट वाले श्रमिकों की पीएफ की राशि काटी जा रही है, लेकिन उनका एकाउंट तक नहीं खुला है। सिंह ने कहा कि एचइसी अस्पताल में ही इएसआइ का बेड सुरक्षित करना चाहिए। ताकि ठेका श्रमिकों को ईलाज के लिए दूर नहीं जाना पड़े। उधर एचइसी संघर्ष मोरचा का कहना है कि मान्यता प्राप्त यूनियन संयुक्त बैठक में हिस्सा नहीं ले रही है। प्रबंधन उसे साथ लाने के लिए वार्ता टाल रहा है। यदि मान्यता प्राप्त यूनियन साथ नहीं आती है, तो प्रबंधन को वार्ता जारी रखना चाहिए।

उत्पादन बढ़ाने की अपील
एचइसी लक्ष्य से पीछे चल रहा है। औद्योगिक शांति भंग होने के बाद स्थिति और खराब हो सकती है। इस कारण प्रबंधन न सभी कामगारों से उत्पादन बढ़ाने की अपील की है। प्रबंधन का कहना है कि यदि उत्पादन नहीं बढ़ा, तो स्थिति खराब हो सकती है। इसका नुकसान सभी को उठाना पड़ सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एचइसी में फिर शुरू होगा आंदोलन