DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोगों की भीड़ ना जुटने से दस्तकार परेशान

शीतला सरस मेला रफ्तार नहीं पकडम् पा रहा है। शनिवार को छुट्टी का दिन होने के बावजूद मेले में लोगों की खास भीड़ नहीं जुट सकी। मेले में खरीदारों के  कम संख्या में पहुंचने से हस्तशिल्पी मायूस नजर आ रहे हैं। 


मेले के चौथे दिन भी मेला परिसर में कोई खास रौनक नहीं दिखाई दी। दिनभर मेले में लोगों की हल्की भीडम् रही। उधर, खरीदारों के कम संख्या में आने से मेले में शिरकत करने वाले दस्तकार चितिंत दिखे। मध्य प्रदेश के हस्तशिल्पी इंसाफ अली कहते हैं कि शनिवार को मेले का चौथा दिन है। इसके बावजूद मेले में लोग बहुत कम संख्या में पहुंच रहे हैं। पिछले तीन दिनों के दौरान केवल बौनी ही हुई है। अली बताते हैं कि उनके स्टॉल में रंग-बिरंगी लाख की चूडिम्यां हैं। इनकी कीमत 40-200 रुपये तक की है। ग्वालियर से आई हस्तशिल्पी ममता चौधरी कहती है कि पिछले पांच सालों से वह मेले में अपने स्टॉल लगा रही है। हर मेले में पहले दिन से ही गुडम्गांववासी अधिक संख्या में पहुंचते थे। लेकिन, इस साल शुरूआत में अच्छा रिस्पांस नहीं मिल रहा है।

तीखी धूप रोक रही लोगों को 
इन दिनों शहर में तीखी धूप खिल रही है। दोपहर के समय गर्मी अधिक होने की वजह से मेले में लोगों की भीडम् नहीं जुट रही है। बिहार से आए स्टॉल नंबर 112 का हस्तशिल्पी कहता है कि मेला परिसर पूरा खुला है। इस वजह से यहां तेज धूप पडम् रही है। ऐसे में अधिकांश खरीदार सभी स्टॉल में नहीं जा रहे हैं। बस, कुछ स्टॉल में खरीदारी करने के बाद वापस लौट रहे हैं।

प्रवेश द्वार भी एक वजह
अगले सप्ताह से शुरू होने वाले शॉपिंग फेस्टिवल के कारण लेजरवैली पार्क के पास बने मैदान को दो भागों विभाजित कर दिया है। एक हिस्से में शीतला सरस मेला जबकि दूसरे हिस्से में शॉपिंग फेस्टिवल की तैयारियां की जा रही है। इस वजह से इस साल सरस मेले का प्रवेश द्वार सामने की बजाए पीछे कर दिया है। इसका खामियाजा भी हस्तशिल्पियों को उठाना पडम् रहा है। उधर, मेला आयोजकों का भी मानना है कि मेले में अनुमान के मुताबिक लोगों की भीडम् नहीं जुट रही है।

राजस्थानी लोक नृत्य ने बांधा समा
शुक्रवार शाम को मेला परिसर में राजस्थान के कलाकारों ने खूब समा बांधा। जयपुर से आए पूरण नाथ सपेरा एंड ग्रुप ने राजस्थानी लोक नृत्य व गीत के माध्यम से उपस्थित लोगों को मंत्र-मुग्ध कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोगों की भीड़ ना जुटने से दस्तकार परेशान