DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मस्तिष्क ज्वर से आठ और बच्चों की मौत, मृतक संख्या 385 हुई

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में मस्तिष्क ज्वर से पीडि़त आठ और बच्चों की शनिवार को मृत्यु हो गई। इस साल इस बीमारी से अब तक 385 रोगियों की मौत हो चुकी है।
 
गोरखपुर मंडल के स्वाथ्य विभाग के अपर निदेशक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार उपचार के दौरान मस्तिष्क ज्वर से जिन आठ बच्चों की मृत्यु हुई उनमें गोरखपुर, महराजगंज तथा कुशीनगर जिले के दो दो तथा देवरिया और सिद्धार्थनगर जिले का एक एक बच्चा है।

 
सूत्रों ने बताया कि एक जनवरी से अब तक मस्तिष्क ज्वर से पीडित 2504 रोगियों को बाबा राघवदास मेडिकल कालेज एवं जिला चिकित्सालयों में भर्ती कराया गया जिनमें से अब तक 385 मरीजों की मौत हो चुकी है।

पिछले 24 घण्टे के दौरान मेडिकल कालेज में 32 रोगियों को भर्ती किया गया है जबकि इससे पीडित 271 मरीजों का गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में उपचार किया जा रहा है।

गोरखपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराए गए मरीजों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों के अलावा पडोसी देश नेपाल के 09 और बिहार के 243 रोगी शामिल हैं। इस जानलेवा बीमारी से मृतकों में बिहार के 39 तथा पडोसी देश नेपाल का एक मरीज है। जांच के लिए भेजे गए नमूने में मस्तिष्क ज्वर के मरीजों की तादाद बढकर 202 तक पहुंच गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मस्तिष्क ज्वर से आठ और बच्चों की मौत