DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रीयल लाइफ में भी बोल्ड हूं : स्वाति कपूर

रीयल लाइफ में भी बोल्ड हूं : स्वाति कपूर

हाल ही में स्टार प्लस पर शुरू हुए शो ‘काली: एक अग्निपरीक्षा’में रचना का किरदार निभा रहीं स्वाति कपूर अपने पहले ही शो से चर्चा में आ गयी हैं। उनके सामने आशुतोष राणा जैसे अनुभवी सितारे हैं। ग्लैमर वर्ल्ड से स्वाति का दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है। बावजूद इसके वह इस फील्ड में बहुत दूर तक जाना चाहती हैं। पेश हैं उनसे हुई बातचीत के कुछ अंश।  

सबसे पहले अपने बारे में कुछ बताएं?
मैं एक साधारण-सी लड़की हूं। इकोनॉमिक्स ऑनर्स से मैंने अपनी पढ़ाई पूरी की है और अब मैं ग्लैमर वर्ल्ड से जुड़ गयी हूं तो इसी फील्ड में अपना करियर भी बनाना चाहूंगी।

लेकिन आपका फैमिली बैकराउंड तो ग्लैमर वर्ल्ड से ताल्लुक नहीं रखता?
हां, यह सच है। मेरी फैमिली भी बहुत साधारण है। मेरी फैमिली में मैं सबसे बड़ी हूं और किसी का भी दूर-दूर तक ग्लैमर वर्ल्ड से कोई संबंध नहीं है। 

आप टीवी इंडस्ट्री में बिल्कुल नई हैं, लेकिन काम तो आप बेहद अनुभवी सितारों के साथ कर रही हैं?
जी हां, ये पूरी दुनिया ही मेरे लिए बिल्कुल नयी है। पर मेरे साथ काम करने वाले सभी लोग बहुत केअरिंग हैं। मुझे कभी नहीं लगा कि मैं यहां नयी हूं और बेहद अनुभवी लोगों के साथ काम कर रही हूं। अनुभवी सितारों ने मुझे बहुत कुछ सिखाया और मेरे साथ काफी सहज रहे।

आप ग्लैमर वर्ल्ड से नहीं हैं, फिर भी इतनी छोटी उम्र में इतनी बड़ी कामयाबी कैसे हासिल की?
इस शो के लिए दिया गया ऑडिशन जब पास हुआ तो मुझे विश्वास ही नहीं हुआ। यह सब अचानक हुआ। मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं इस फील्ड में आऊंगी।   

इस शो में आप लीड रोल कर रही हैं। कैसा लग रहा है?
सच कहूं तो मैं टॉप ऑफ दि वर्ल्ड फील कर रही हूं। मैं अपनी फैमिली में पहली लड़की हूं, जिसे यहां तक पहुंचने का मौका मिला। बहुत अच्छा लग रहा है।

शो में आप एक ऐसी लड़की का किरदार निभा रही हैं, जो यौन शोषण का शिकार हुई है। क्या आपकी फैमिली ने ऐसा रोल करने के लिए आपका साथ दिया?
मेरी फैमिली बहुत सपोर्ट करती है। हर कदम पर उन्होंने मेरा साथ दिया है।

परदे के पीछे की बात करें तो शो के ठकराल साहब के साथ आपके कैसे संबंध हैं?
आशुतोष जी असल जिन्दगी में एक बहुत अच्छे इंसान हैं। हम दोनों अच्छे दोस्त भी हैं। उनसे मुझे बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है।

रीयल लाइफ में आप किस तरह की लड़की हैं?
रीयल लाइफ में भी मैं इतनी ही बोल्ड हूं, जितना सीरियल में दिखाया गया है। अन्याय के खिलाफ लड़ने से मैं डरती नहीं।

क्या रीयल लाइफ में भी स्पोर्ट्स पसंद है?
कॉलेज लाइफ में मैं और स्पोर्ट्स बहुत दूर-दूर थे। बैडमिंटन खेलना मेरे लिए एक चैलेंज था, जिसके लिए मुझे ट्रेनिंग दी गई थी। ये सब काफी अच्छा रहा।

हमउम्र युवतियों के लिए कोई संदेश?
मैं कहना चाहूंगी कि महिलाओं को अन्याय के खिलाफ लड़ना चाहिए। यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। मैं यह जरूर  कहना चाहूंगी कि बच्चे हों या बड़े, सभी को यह सीरियल देखना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रीयल लाइफ में भी बोल्ड हूं : स्वाति कपूर