फोटो गैलरी

Hindi Newsमाइक्रोसॉफ्ट ने मोटोरोला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया

माइक्रोसॉफ्ट ने मोटोरोला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया

माइक्रोसॉफ्ट कार्पोरेशन ने अपने नौ पेटेंट अधिकारों का उल्लंघन के आरोप में मोटोरोला के खिलाफ कानूनी मुकदमा दर्ज कराया है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि मोटोरोला ने अपने एंड्रायड फोन में उसके नौ पेटेंट...

माइक्रोसॉफ्ट ने मोटोरोला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया
एजेंसीSat, 02 Oct 2010 04:37 PM
ऐप पर पढ़ें

माइक्रोसॉफ्ट कार्पोरेशन ने अपने नौ पेटेंट अधिकारों का उल्लंघन के आरोप में मोटोरोला के खिलाफ कानूनी मुकदमा दर्ज कराया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि मोटोरोला ने अपने एंड्रायड फोन में उसके नौ पेटेंट अधिकारों का उल्लंघन किया है। यह पेटेंट कम्पनी के ईमेल, कैलेंडर, कॉन्टेक्ट और शेडय़ूलिंग मीटिंग जैसे विकल्पों से संबंधित है।

माइक्रोसॉफ्ट ने अंतर्राष्ट्रीय व्यापार आयोग और वाशिंगटन के जिला न्यायालय में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। समाचार चैनल 'सीएनएन' के मुताबिक मोटोरोला की प्रवक्ता ने कहा कि कम्पनी को अभी तक शिकायत की प्रति नहीं मिली है इसलिए वह कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगी लेकिन कम्पनी इस आरोप का विरोध करेगी।

माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी शिकायत में उल्लंघन के लिए मोटोरोला के ड्रायड-2 और मोटोरोला चार्म फोन का जिक्र किया है लेकिन कम्पनी ने कहा है कि उल्लंघन के मामले केवल इन दोनों तक सीमित नहीं हैं।

माइक्रोसॉफ्ट के कार्पोरेट वाइस प्रेसीडेंट होरासियो गुटरेज ने कहा, ''मोटोरोला को अपने एंड्रायट फोन में हमारे पेटेंट अधिकारों का उल्लंघन तत्काल बंद करना चाहिए।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें