फोटो गैलरी

Hindi News'जम्मू-कश्मीर में समय पर होंगी परीक्षाएं'

'जम्मू-कश्मीर में समय पर होंगी परीक्षाएं'

जम्मू-कश्मीर के निजी शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुखों ने राज्य सरकार को यकीन दिलाया है कि वे वार्षिक परीक्षाओं को निर्धारित समय पर आयोजित कराने में अधिकारियों का पूरा सहयोग करेंगे। निजी स्कूलों के...

'जम्मू-कश्मीर में समय पर होंगी परीक्षाएं'
एजेंसीSat, 02 Oct 2010 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के निजी शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुखों ने राज्य सरकार को यकीन दिलाया है कि वे वार्षिक परीक्षाओं को निर्धारित समय पर आयोजित कराने में अधिकारियों का पूरा सहयोग करेंगे।

निजी स्कूलों के प्रतिनिधियों ने राज्य के शिक्षा मंत्री पीरजादा मोहम्मद सईद के साथ एक बैठक के दौरान यह भरोसा दिलाया। बैठक के दौरान मंत्री ने उन्हें सलाह दी कि छात्रों को बिना किसी दिक्कत के पढ़ाई के लिए स्कूल की प्रयोगशालाएं और कक्षाएं उपलब्ध करानी चाहिए।

सईद ने कहा कि यह अच्छी बात है कि सभी ग्रामीण इलाकों में शिक्षा प्रभावित नहीं हुई है और इन इलाकों के छात्र बिना किसी समस्या के सरकारी के साथ-साथ निजी स्कूलों में जाने में कामयाब रहे हैं।

हालांकि, सईद ने स्वीकार किया कि श्रीनगर सिटी और कुछ शहरी केंद्रों में छात्रों की शिक्षा प्रभावित हुई है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने सईद को बताया कि परीक्षाओं के संचालन के लिए पर्यवेक्षकों को तैनात कर दिया गया है और वे अपने काम को बेहतर तरीके से कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें