अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनजाना अनजानी

अनजाना अनजानी

कहानी:  स्टॉक मार्केट में चोट खाया आकाश (रणबीर कपूर) और ब्रोकन हॉर्ट कीआरा (प्रियंका चोपड़ा) आत्महत्या करने निकले हैं। लगातार स्युसाइड में फेल होने के बाद दोनों निर्णय करते हैं कि वह 31 दिसंबर को मिलकर आत्महत्या करेंगे। इस दौरान दोनों वो सब काम करते हैं, जो वह मरने से पहले करना चाहते थे।

निर्देशन : ‘सलाम नमस्ते’ के बाद से सिद्धार्थ आनंद ने अपनी एक शैली बना ली है, जिसमें मल्टीप्लेक्स कल्चर के यूथ को आकर्षित करने के सारे फंडे नजर आते हैं। विदेशी लोकेशंस, मनीष मल्होत्रा के अर्बन स्टाइल ड्रेसेज, देसी भाषा के साथ अंग्रेजी कल्चर और बोलचाल, बेबाक-बिंदास लाइफस्टाइल वगैराह वगैराह..। इन सब बातों का दोहराव इस फिल्म में दिखाई देता है। स्युसाइड की बाकायदा प्लानिंग। बीच-बीच में हल्की-फुल्की कॉमेडी, रोमांस, दिल-टूटना सरीखी बातों से सिद्धार्थ फिल्म को कहीं-कहीं काफी हद तक बांधे रखते हैं। फर्स्ट हाफ में उनका स्क्रीनप्ले पॉपकॉर्न जैसा मजा देता है। पर जैसे-जैसे पॉपकॉर्न तले की ओर बढ़ता है तो स्लो स्पीड का नमक सारा मजा किरकिरा कर देता है।

अभिनय : इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा लो फैट कॉफी नहीं पीतीं, जिसका असर उनके चेहरे, भावों और उंगलियों तक में दिखाई पड़ता है। यहां तक कि अंत के एक सीन में रणबीर उनसे ये तक कह देते हैं कि तुम्हारी उंगली इतनी मोटी है कि उसमें ये रिंग तक नहीं आ रही। अपनी पिछली फिल्मों की तुलना में इस फिल्म में प्रियंका का चेहरा थोड़ा भारी लगता है। बावजूद इसके उन्होंने बहुतेरे सीन्स में काफी ओरिजन और देसी टाइप एक्टिंग की है। वेगास के होटल में और अपने घर के एक सीन में, जिसमें वह रणबीर से उसकी विश पूछती है, सीन्स में उनका अभिनय काफी अच्छा है। मोटे तौर पर ये फिल्म रणबीर-प्रियंका की ऑन स्क्रीन कैमिस्ट्री की वजह से देखनी चाहिए।  

गीत-संगीत : टाइटल सॉन्ग अनजाना अनजानी.. फुल टाइम इलेक्ट्रिक गीत है। फिल्म संगीत इसके साथ मैच करता है। खासतौर से आई एम ए डिस्को डांसर।

कहानी/पटकथा : एक कॉन्सेप्ट के रूप में फिल्म की कहानी में दम तो है, लेकिन इंटरवल के बाद ये एक साधारण सी प्रेम कहानी ही नजर आती है।   

क्या है खास : वैल, फैशन पसंद युवाओं के लिए विंटर स्पेशल फैशन स्टेटमेंट तो है ही साथ ही लोकेशंस, अच्छा म्यूजिक भी है।    

क्या है बकवास : बीच रेगिस्तान से प्रियंका की गाड़ी उठ जाना, कम पैसों में वेगास घूमना, रणबीर के सिर से बैंक का कर्जा उतर जाना आदि।   

पंचलाइन : ‘अनजाना अनजानी’ एक ग्रेट लव स्टोरी नहीं है। इस फिल्म में एक अप मार्केट यूथ अपील है। रणबीर-प्रियंका जैसे यूथ स्टार्स का पेयर है, फनी सीन्स हैं और अच्छा टाइम-पास मसाला भी है। वन टाइम वाच।

सितारे : रणबीर कपूर, प्रियंका चोपड़ा, जाएद खान

निर्माता: साजिद नाडियाडवाला

निर्देशक : सिद्धार्थ आनंद

संगीत : विशाल-शेखर

साक्षी, छात्र:  बोर मूवी है। जो सोचकर आए थे वैसी फिल्म बिलकुल नहीं है।

करिश्मा, छात्र:  प्रियंका-रणबीर की जोड़ी काफी अच्छी लगी है। सो-सो मूवी है। 

पूनम, गृहिणी:  अच्छी मूवी है। फिल्म के गीत बहुत अच्छे लगे। मजा आया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अनजाना अनजानी