अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका को उम्मीद: पाकिस्तान में कायम रहेगा लोकतंत्र

अमेरिका को उम्मीद: पाकिस्तान में कायम रहेगा लोकतंत्र

पाकिस्तान में सैन्य विद्रोह की खबरों के बीच अमेरिका ने उम्मीद व्यक्त की है कि वहां लोकतंत्र कायम रहेगा और एक बार फिर सैन्य शासन की स्थिति नहीं बनेगी।

व्हाइट हाउस प्रवक्ता राबर्ट गिब्स ने संवाददाताओं से कहा कि हमें विश्वास है कि पाकिस्तान की सरकार लोकतंत्र और नागरिक नेतृत्व को बनाए रखने के प्रति कटिबद्ध है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि हम उन चरमपंथियों के खिलाफ संघर्ष में अपने सहयोगी के साथ मिलकर काम करते रहेंगे जिनसे न सिर्फ हमें खतरा है बल्कि उनसे पाकिस्तान की सरकार को भी खतरा है।

गिब्स ने कहा कि पाकिस्तान का पड़ोस खतरनाक क्षेत्र है और हर कोई उन खतरों को समझता है जो अमेरिका को है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, अमेरिका का एक महत्वपूर्ण सामरिक सहयोगी और प्रमुख साथी है।

विदेश विभाग के प्रवक्ता पीजे क्राउले ने कहा कि अमेरिका नागरिक प्रशासन के साथ मिल कर काम कर रहा है ताकि उसकी क्षमता में वृद्धि हो सके। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान में असैनिक सरकार का समर्थन करते हैं। हम पाकिस्तान के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि सरकार की क्षमता बढ़ सके और उसके कामकाज में वृद्धि हो सके। असैनिक सरकार के लिए महत्वपूर्ण होगा कि वह पाकिस्तानी लोगों के प्रति मूल्यों को परिलक्षित करे।

क्राउले ने कहा कि पाकिस्तान के लोगों ने स्पष्ट किया है कि वे तानाशाही के स्थान पर असैनिक सरकार को तरजीह देते हैं। लेकिन पाकिस्तान के लोगों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि असैनिक सरकार को कौन चला रहा है।

उन्होंने कहा कि ओबामा प्रशासन पाकिस्तान सरकार के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहा है। इनमें सेना प्रमुख जनरल परवेज कयानी, आईएसआई प्रमुख जनरल पाशा, राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, प्रधानमंत्री युसुफ रजा गिलानी, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिका को उम्मीद: पाकिस्तान में कायम रहेगा लोकतंत्र