DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेंगे सबसे अधिक खिलाड़ी

दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेंगे सबसे अधिक खिलाड़ी

विवादों और नकारात्मक प्रचार के कारण लंबे समय तक चर्चा में रहे राष्ट्रमंडल खेल अब सर्वाधिक भागीदारों का नया रिकार्ड बनाने की राह पर अग्रसर है क्योंकि शुक्रवार तक 6700 से अधिक खिलाड़ियों और अधिकारियों ने इसमें भाग लेने की पुष्टि कर दी है।

उद्घाटन समारोह में अब केवल एक दिन बचा है और तब दिल्ली सबसे बड़े खेलों का रिकार्ड बनाएगा यह तय हो गया है। इससे पहले का रिकार्ड मेलबर्न के नाम पर था जहां चार साल पहले हुए राष्ट्रमंडल खेलों में 5766 खिलाडिम्यों और अधिकारियों ने हिस्सा लिया था।

इस बीच विदेशी खिलाड़ियों का हटने का क्रम शुक्रवार को भी जारी रहा। न्यूजीलैंड के टेनिस खिलाड़ी एलेन बेरी ने सुरक्षा कारणों से शुक्रवार को अपना नाम वापस ले लिया।

आयोजन समिति के महासचिव ललित के भनोट ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल पंजीकरण बैठक पूरी होने के बाद हम कह सकते हैं कि दिल्ली 2010 में 6700 खिलाड़ी और टीम अधिकारी भाग लेंगे।

उन्होंने कहा कि अब तक 5800 से अधिक खिलाड़ी और अधिकारी दिल्ली पहुंच गए हैं। आगामी दिनों में और खिलाड़ियों और अधिकारियों के पहुंचने की संभावना है। इस तरह से दिल्ली इतिहास में सबसे बड़े खेलों का आयोजन करेगी। शुक्रवार को ही 1300 खिलाड़ी और अधिकारी खेल गांव पहुंचे।

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष जाक रोगे भी कई अधिकारियों और प्रतिनिधियों के साथ उद्घाटन समारोह के लिए यहां पहुंचेंगे। खेल गांव में शुक्रवार को भारतीय दल छाया रहा जिसने कई वालेंटियर और खिलाड़ियों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच तिरंगा फहराया। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा को उद्घाटन समारोह में भारत का ध्वजवाहक चुना गया है। यह 28 वर्षीय निशानेबाज 619 सदस्यीय दल (379 पुरुष और 240 महिलाएं) की अगुवाई करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेंगे सबसे अधिक खिलाड़ी