फोटो गैलरी

Hindi Newsमिर्जापुर में फर्जी नोटरी अधिवक्ता गिरफ्तार

मिर्जापुर में फर्जी नोटरी अधिवक्ता गिरफ्तार

मड़िहान पुलिस ने शुक्रवार को राजगढ़ ब्लाक पर शपथपत्र बनाने वाले एक फर्जी नोटरी अधिवक्ता को गिरफ्तार किया और प्राथमिकी दर्ज कर चालान कर दिया। इसके विरोध में अन्य अधिवक्ताओं ने उपजिलाधिकारी का घेराव...

मिर्जापुर में फर्जी नोटरी अधिवक्ता गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 01 Oct 2010 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

मड़िहान पुलिस ने शुक्रवार को राजगढ़ ब्लाक पर शपथपत्र बनाने वाले एक फर्जी नोटरी अधिवक्ता को गिरफ्तार किया और प्राथमिकी दर्ज कर चालान कर दिया। इसके विरोध में अन्य अधिवक्ताओं ने उपजिलाधिकारी का घेराव किया।


राजगढ़ ब्लाक में पंचायत चुनाव के लिए पर्चा भरा जा रहा था। एक उम्मीदवार को शपथपत्र के लिए नोटरी की जरूरत पड़ी तो किसी ने बताया कि बाहर तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमकार सिंह बाकायदे मेज-कुर्सी लगाकर शपथपत्र बना रहे हैं। इस बात की जानकारी किसी तरह नोटरी अधिवक्ता रामधनी को हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत तत्काल उपजिलाधिकारी विजय बहादुर सिंह से की और एसडीएम ने इसकी सूचना राजगढ़ चौकी प्रभारी को देते हुए फर्जी नोटरी अधिवक्ता को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। पुलिस जब ओमकार सिंह को पकड़कर ले जाने लगी तो अन्य अधिवक्ताओं को उनके कारनामे की जानकारी हुई। कुछ वकीलों ने फर्जी नोटेरियन पर जूता-चप्पल भी फेंकीं। गिरफ्तार अधिवक्ता अधिवक्ता तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। तहसील के कई तमाम वकीलों ने उन्हें छोड़ने की मांग करते हुए एसडीएम का घेराव किया, लेकिन एसडीएम ने कहा कि यह गंभीर मामला है। उनके पास फर्जी मोहर पकड़ी गयी है। उन्होने कहा कि गिरफ्तार अधिवक्ता का लाइसेंस समाप्त करने की मांग बार एसोसिएशन से की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें