अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के खिलाफ खेलना रोमांचक होगा: तौसिक

पाकिस्तान की हॉकी टीम इस समय खेल गांव में है। इस बार टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है। पाकिस्तानी टीम में शामिल किए गए मिडफील्डर मोहम्मद तौसिक पहली बार कॉमनवेल्थ खेलों में हिस्सा लेंगे। मिडफील्डर मोहम्मद तौसिक को इस समय जूनियर सोहेल अब्बास कहा जा रहा है। फरवरी में हॉकी विश्व कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, इस पर मोहम्मद तौसिक ने कहा कि हम पिछली बातों को भुलाकर आगे की सोच रहे हैं।
 
इस बार हम यहां पर केवल जीतने आए हैं और इंशा अल्लाह हमें कामयाबी जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा हम पिछली गलती नहीं दोहराएंगे और अपनी रणनीति के अनुसार ही अच्छा करने की कोशिश करेंगे। पिछले दो कॉमनवेल्थ खेलों में पाकिस्तान का प्रदर्शन शानदार रहा है। पाकिस्तान टीम ने वर्ष 2002 में मैनचेस्टर कॉमनवेल्थ खेलों में कांस्य और वर्ष 2006 में मेलबर्न कॉमनवेल्थ खेलों में रजत पदक पर कब्जा किया था।

यह पूछे जाने पर कि लोग आपको जूनियर सोहेल अब्बास कह रहे हैं तो क्या आप कुछ दबाव महसूस कर रहे हैं तौसिक ने कहा कि मुझे खुशी है कि लोग मेरी तुलना सोहेल अब्बास से कर रहे हैं। सोहेल एक महान खिलाड़ी हैं और उनसे मेरी तुलना कैसे हो सकती। हां, यह जरूर है कि मैं अपनी ओर से अच्छा प्रदर्शन करने की भरपूर कोशिश करूंगा।

यह पूछे जाने पर कि किन टीमों से आपको चुनौती मिल सकती हैं, उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड काफी मजबूत टीमें हैं और उनके खिलाफ खेलना हमारे लिए चुनौती पूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि फरवरी में हुए हॉकी विश्व कप में हमारी टीम पहले ही मैच में भारत से हार गई थी। इस बार हम भारत को हराकर पिछली हार का बदला जरूर लेना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ हर मैच काफी रोमांचक होता है और हम उनके खिलाफ काफी जोश के साथ खेलते हैं।

इस बार पाकिस्तानी टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया तो इस पर उन्होंने कहा कि हमारी टीम में इस समय गजब का तालमेल है और हम काफी मेहनत भी कर रहे हैं। सीनियर खिलाड़ी हमारी काफी मदद कर रहे हैं और हमारे कोच भी अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। मोहम्मद तौसिक ने कहा कि फरवरी में भारत में खेलने का लाभ हमारी टीम को जरूर मिलेगा, चूंकि मैं यहां पहली बार आया हूं फिर भी मुझे अपनी ओर से अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी उम्मीद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत के खिलाफ खेलना रोमांचक होगा: तौसिक