DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल खेल : सुरक्षा के प्रति आश्वस्त है न्यूज़ीलैंड

राष्ट्रमंडल खेल : सुरक्षा के प्रति आश्वस्त है न्यूज़ीलैंड

न्यूज़ीलैंड के खेल मंत्री मरे मैक्कली ने दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान सुरक्षा इंतज़ामों के प्रति विश्वास जताते हुए कहा है कि राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माइकल हूपर को भी खेलों से जुड़ी बदइंतज़ामी की ज़िम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए। हूपर न्यूज़ीलैंड के निवासी हैं।

समाचार पत्र ‘द न्यूज़ीलैंड हेराल्ड’ के मुताबिक मैक्कुली का कहना है कि आतंकवादी गतिविधियों को लेकर थोड़े जोखिम की बात है लेकिन हमें ऐसी कोई विशेष सूचना नहीं मिली है जिसके आधार पर इस ओर लोगों का ध्यान आकर्षित किया जाए।

मैक्कली उन खबरों को लेकर संदेह की स्थिति में हैं जिनमें न्यूज़ीलैंड के समर्थकों को चेतावनी दी गई थी कि वे अपनी ओर ध्यान आकर्षित कराने की कोशिश नहीं करें, ऐसा करने पर उन्हें आतंकवादी घटना का शिकार बनाया जा सकता है।

उनका कहना है कि वह दिल्ली में सुरक्षा को लेकर आश्वस्त हैं लेकिन वहां जाने वाले हर व्यक्ति को विदेश मंत्रालय को इस बात की सूचना देना चाहिए। मैक्कली ने कहा कि खेल गांव में साफ-सफाई की कमी से जुड़ी शिकायतों के कारण भारत के सम्मान को आघात पहुंचा है लेकिन इसके बावजूद रविवार तक अगर सब कुछ ठीक हो जाता है तो इस क्षति की भरपाई की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि बदइंतज़ामी के लिए भारतीय अधिकारियों पर ज़रूरत से ज्यादा आरोप लग चुके हैं। इस संबंध में थोड़ी बहुत ज़िम्मेदारी हूपर को भी लेनी चाहिए क्योंकि तैयारियों के जायज़े की ज़िम्मेदारी उन्हीं पर थी।
खेल गांव एवं आयोजन स्थलों की र्दुव्यवस्थाओं के लिए हूपर ने भारतीय अधिकारियों को ज़िम्मेदार ठहराया था। एक समय तो ऐसा लगा था कि भारत में ये खेल हो ही नहीं सकेंगे।

हूपर भले ही मानते हों कि वह अपना काम ठीक से करते रहे हैं लेकिन मैक्कली का मानना है कि हूपर को इस सारी घटना की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए। समाचार पत्र ने मैक्कली के हवाले से लिखा है कि हम बार-बार यही कह रहे हैं कि भारतीय अधिकारियों को बदइंतज़ामी की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए लेकिन मेरा मानना है कि हूपर भी इसके लिए दोषी हैं। वह काफी समय से खेलों की तैयारियों की देखरेख के लिए भारत में हैं। ऐसे में उन्हें बदइंतज़ामी की ज़िम्मेदारी बांटने में परहेज़ नहीं होना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल खेल : सुरक्षा के प्रति आश्वस्त है न्यूज़ीलैंड