DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तानः नाटो तेल टैंकरों पर आतंकी हमला, तीन मरे

दक्षिणी पाकिस्तान में तालिबान समर्थक आतंकवादियों ने शुक्रवार को उन टैंकरों को निशाना बनाया जो अफगानिस्तान में नाटो बलों के लिए तेल ले जा रहे थे। हमले में कम से कम तीन लोग मारे गए और कई वाहन नष्ट हो गए।

जिला प्रशासक सईद अख्तर मांगीजो ने बताया कि लगभग 20 आतंकवादियों के एक गुट ने शिकारपुर स्थित पेट्रोल स्टेशन पर खड़े टैंकरों पर राकेट दागे। शिकारपुर दक्षिणी सिंध प्रांत का एक शहर है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कम से कम तीन लोग बुरी तरह झुलस जाने की वजह से मारे गए हैं और तीन अन्य घायल हुए हैं। घायल और मृतक वे लोग हैं जो हमले के वक्त टैंकरों में सो रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हमले में सड़क किनारे बने दो पेट्रोल स्टेशन तबाह हो गए हैं।

आतंकवादियों के दागे रॉकेटों की वजह से लगभग 15 टैंकरों में आग लग गई जिस पर काबू पाने के लिए शिकारपुर और अन्य शहरों से दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। ज्यादातर टैंकर क्षतिग्रस्त हुए हैं।

जिला पुलिस प्रमुख अब्दुल हमीद खोसा ने बताया कि पुलिस और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई। आतंकवादी फरार होने में कामयाब रहे। उन्होंने बताया कि इस हमले के पीछे चरमपंथियों का हाथ हो सकता है। टीवी न्यूज चैनलों पर जलते तेल टैंकर और पेट्रोल स्टेशनों के दृश्य प्रसारित किए गए।

खोसा ने बताया कि इलाके में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। पुलिस की मदद के लिए सुरक्षाबलों को भी बुलाया गया है।

तालिबान नाटो के टैंकरों पर पहले भी ऐसे हमले करता रहा है लेकिन सिंध प्रांत में अपने तरह का यह पहला हमला है। किसी गुट ने इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक नहीं ली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तानः नाटो तेल टैंकरों पर आतंकी हमला, तीन मरे