अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लादेन की यूरोपीय शहरों में 26/11 रचने की साजिश

लादेन की यूरोपीय शहरों में 26/11 रचने की साजिश

ब्रिटेन और यूरोपीय खुफिया एजेंसियों का कहना है कि दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी ओसामा बिन लादेन मुंबई की तर्ज पर यूरोप और अमेरिका में हमलों की कोशिश कर रहा है। एजेंसियों ने साजिश में शामिल आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया है।

अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से अमेरिकी नेशनल पब्लिक रेडियो :एनपीआर: ने कहा है कि पाकिस्तान के कबायली इलाकों में कहीं छिपे ओसामा बिन लादेन ने कई महीने पहले अपने लोगों को कूरियर के जरिए संदेश भेजे कि हम मुंबई की तर्ज पर कम से कम तीन ठिकानों ब्रिटेन, जर्मनी और फ्रांस में हमले होते देखना चाहते हैं।

एनपीआर का कहना है कि बंदूकधारियों ने यूरोप के व्यस्त पर्यटन स्थलों पर गोलीबारी और होटलों पर कब्जे की साजिश रची जो अलकायदा के लिए हमलों की नयी शैली होगी।

हमले की साजिश से वाकिफ खुफिया अधिकारियों के एक सम्पर्क सूत्र ने बताया, हम जानते हैं कि ओसामा बिन लादेन ने ऐसे निर्देश जारी किए हैं। एनपीआर का कहना है कि साजिश के बारे में शुरुआती जानकारी अहमद सिद्दीकी से मिली जो जर्मन नागरिक है जिसे फिलहाल अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित बगराम हवाई ठिकाने पर बंधन बनाकर रखा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लादेन की यूरोपीय शहरों में 26/11 रचने की साजिश