DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जायेगा: मायावती

अयोध्या के विवादित स्थल पर गुरुवार को आए इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्णय पर समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव की आलोचनात्मक टिप्पणी के कुछ समय बाद मुख्यमंत्री मायावती ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने की किसी भी कोशिश के साथ सख्ती से निपटे जाने की चेतावनी दी और जनता से शांति तथा सौहार्द्र बनाये रखने की अपील की है।

मुख्यमंत्री ने यादव की टिप्पणी का उल्लेख किए बिना कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जायेगा। उन्होंने कहा कि मेरी प्रदेश की जनता से अपील है कि वे शांति और सौहार्द्र बनाये रखें तथा किसी भी प्रकार के भड़काऊ बयान के प्रभाव मे न आयें।

मायावती ने कहा कि अखबारों में छपी खबरों से जानकारी मिली है कि मामले से जुड़े कुछ पक्षकार उच्च न्यायालय के निर्णय के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में जाने की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि जब तक यह मामला उच्चतम न्यायालय में नहीं चला जाता अथवा किसी निर्णायक मोड़ पर नहीं पहुंच जाता तब तक प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था यथावत सख्ती से लागू रहेगी।

मुख्यमंत्री ने दोहराया कि उच्च न्यायालय के निर्णय के क्रियान्वयन की जिम्मेदारी केन्द्र सरकार की है। उन्होंने यह भी कहा अदालत ने विवादित स्थल पर तीन महीने तक यथास्थिति बनाये रखने के निर्देश दिये है और हमें उम्मीद है कि केन्द्र सरकार इस पर भी अपनी जिम्मेदारी निभायेगी।

मायावती ने कहा इस अतिसंवेदनशील मामले में यदि विवादित स्थल पर कोई गतिविधि होती है और कानून एवं व्यवस्था बिगड़ती है तो उसकी जिम्मेदारी भी केन्द्र सरकार की होगी। उन्होंने कहा कि कल आया इलाहाबाद उच्च न्यायालय का निर्णय अंतिम नहीं है और इसे उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी जा सकती है, जैसा कि समाचार पत्रों से पता चला है कि कुछ पक्ष उच्चतम न्यायालय में जाने वाले हैं।

मायावती ने समाज के सभी वर्गों, खास कर मुसलमानों को आश्वस्त किया है कि राज्य सरकार उनकी जानमाल की सुरक्षा के लिए पूरी तरह कटिबद्ध और तैयार है। मायावती ने अयोध्या पर मीडिया के संतुलित कवरेज की सराहना की है और कहा है कि मीडिया के इस जिम्मेदार एख से कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने में सरकार को सहायता मिली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जायेगा: मायावती