अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए तैयार है इंग्लैंड के रणबांकुरे

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए तैयार है इंग्लैंड के रणबांकुरे

राष्ट्रमंडल खेल महाकुंभ में शानदार प्रदर्शन करने के लिए इंग्लैंड की हॉकी, बैटमिंटन, स्क्वाश समेत सभी टीमों ने पूरी तैयारी कर ली है।
      
इंग्लैंड की राष्ट्रमंडल टीम की आधिकारिक वेबसाइट वी आर इंग्लैंड के मुताबिक, इंग्लैंड की टीम 17 खेल प्रतिस्पर्धाओं में पदक की मुख्य दावेदार है। हम पदक जीतने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। हमें अपने ऊपर विश्वास है। पहले हुए खेलों में हम स्टार रहे हैं।
      
मेलबर्न राष्ट्रमंडल खेलों रजत पदक जीतने वाले इंग्लैंड के एथलीट मार्टिन बेरनार्ड को पूरा विश्वास है कि दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन करेंगे। इंग्लैंड की ऊंची कूद टीम के सदस्य मार्टिन ने कहा कि मेलबर्न मेरी पहली चैंपियनशिप थी। उसके बाद मैं अब ज्यादा परिपक्व और कुशल हो गया है। मैंने इससे बहुत सीखा है। ऊंची कूंद प्रतियोगिता सात अक्टूबर को शुरू होने जा रही है।
      
इसी तरह राष्ट्रमंडल खेलों शीर्ष वरियता प्राप्त स्क्वाश टीम ने भी सोने के तमगे पर निशाना साधने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। टीम मैनेजर स्टैफोर्ड मरी ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों को दबाव में नहीं बल्कि इस खेल महाकुंभ को एक अवसर के रूप में देखना चाहिए। हमारे खिलाड़ी जीत के अभ्यस्त हैं और इसके लिए उन्होंने कड़ अभ्यास किया है।

राष्ट्रमंडल खेलों में सबसे युवा भारोत्तोलक इंग्लैंड की जो स्मिथ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में पदक जीतने के लिए पूरी तरह से आश्वस्त दिखाई दे रही है। वर्ष 2008 में भारत के ही पूणे शहर में हुए राष्ट्रमंडल युवा खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली जो ने कहा कि यह मेरा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट है लेकिन इसमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं।
    
इंग्लैंड की महिला हॉकी टीम की कप्तान केट वॉल्स ने कहा है कि उनकी टीम राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण हासिल करने का लक्ष्य लेकर मैदान पर उतरेगी। वर्ष 2002 के मैनचेस्टर राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक तथा मेलबर्न में 2006 में कांस्य पदक जीतने वाली इंग्लैंड की टीम की कप्तान केट ने कहा कि हमें यहां पर स्वर्ण पदक जीतने का पूरा भरोसा है। हम जानते हैं कि हमारे इस लक्ष्य में सबसे बड़ी बाधा ऑस्ट्रेलिया, भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें हैं।
     
केट ने खेलगांव की तारीफ करते हुए कहा कि यहां बेहद शानदार कमरा दिया गया है। सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था है लेकिन यह अच्छा है। यह प्रत्येक टूर्नामेंट में होता है और यही हम चाहते थे। हॉकी स्टेडियम तो बहुत ही शानदार है। मेरे द्वारा खेले गए सबसे अच्छे मैदानों में से यह एक है।
      
राष्ट्रमंडल खेलों में इंग्लैंड की बैटमिंटन टीम के स्टार खिलाड़ी नाथन रॉबर्टसन ने कहा है कि उनका मुख्य मुकाबला भारतीय और सिंगापुर की टीम से होगा लेकिन उनकी टीम ने अच्छा खेल दिखाया तो स्वर्ण पदक पर उनका कब्ज़ा होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल खेलों के लिए तैयार है इंग्लैंड के रणबांकुरे