अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फोर्ब्स की भारतीय अमीरों की सूची में सात युवा चेहरे

फोर्ब्स की भारतीय अमीरों की सूची में सात युवा चेहरे

फोर्ब्स इंडिया पत्रिका की ओर से जारी सौ सबसे अमीर भारतीयों की सूची में रेलीगेयर के मलविंदर एवं शिवेन्दर सिंह समेत सात युवा चेहरों को शामिल किया गया है।

ये युवा 40 साल से कम की आयु के हैं और इनकी परिसंपत्तियां 53.6 करोड़ डॉलर से 4.2 अरब डॉलर के बीच हैं। फोर्ब्स की अमीरों की सूची में दीवान हाउसिंग एंड फाइनेंस के प्रवर्तक 31 वर्षीय धीरज वाधवा सबसे युवा भारतीय हैं। इसके अलावा सूची में उनके बड़े भाई 37 वर्षीय कपिल का नाम भी है। दोनों के पास कुल 65 करोड़ डॉलर की परिसंपत्ति है।

35 साल के शिवेंदर सिंह सूची में दूसरे सबसे युवा भारतीय हैं। जबकि डायनामिक्स बालवास समूह के प्रबंध निदेशक शाहिद बालवा का नाम उनके बाद है। बालवा शिवेंदर से सिर्फ एक साल बड़े हैं।

दिलचस्प है कि परिसंपत्ति के मामले में 37 साल के मलविंदर और 35 साल के शिवेंदर 40 साल से कम उम्र के अमीरों में शीर्ष पर हैं। कुल सूची में दोनों भाई 4.2 अरब डॉलर की परिसंपत्ति के साथ 16वें स्थान पर हैं।

जबकि बालवा 1.06 अरब डॉलर की परिसंपत्ति के साथ अमीर भारतीयों की कुल सूची में 66वें स्थान पर हैं। इसके बाद आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक वीरेन्द्र महाइस्कर और मुंबई के हाईस्ट्रीट फिनिक्स मॉल के मालिक अतुल एइया का नंबर आता है। दोनों की उम्र 39 साल है।

कुल सूची में महाइस्कर 1.17 अरब डालर की परिसंपत्ति के साथ 55वें नंबर पर हैं, जबकि एइया 53.6 करोड़ डालर के मालिक हैं और उनका 96वां स्थान है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फोर्ब्स की भारतीय अमीरों की सूची में सात युवा चेहरे