अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिग बॉस में होंगे कई मशहूर नाम

बिग बॉस में होंगे कई मशहूर नाम

बिग बॉस के सीजन में विभिन्न क्षेत्रों के 14 बड़े नामों के शामिल होने की संभावना है। इन हस्तियों को बिग बॉस में शामिल करने के पीछे विभिन्न वर्ग के दर्शकों को लुभाना है।

अब से पहले के ‘बिग बॉस’ के तीनों सीजन के मुकाबले ‘बिग बॉस’ के सीजन-4 में बड़े और लोकप्रिय नाम ज्यादा हैं। यूं कलर्स चैनल ने 3 अक्टूबर से रात 9 बजे के प्रसारण समय में शुरू हो रहे ‘बिग बॉस‘ के घर में रहने वाले सदस्यों के नामों की कोई भी घोषणा नहीं की है। मगर सूत्रों के हवाले से जो पता लगा है उनमें सौरव गांगुली, राजेश खन्ना, मंदाकिनी, जीनत अमान, महेश मांजरेकर, आफताब शिवदासानी, नीतू चन्द्रा, रोनित रॉय, राम कपूर, सारा खान, करण ग्रोवर, वीना मलिक, बंटी चोर, आशीष रहेजा और मिलिन्द देवड़ा के नाम फाइनल लिस्ट की ओर बढ़ते जा रहे हैं। इनमें से कुछ नामों को पूरी स्वीकृति और ऑफिशियल एग्रीमेंट न होने के कारण ये नाम हट भी सकते हैं। ऐसे में उनकी जगह कुछ और नामों को शामिल किया जाएगा।

फिलहाल जो 14 नाम फाइनल होने की कगार पर पहुंचते दिखाई दे रहे हैं, उनमें जहां रूपहले परदे के पुराने दिग्गज कलाकार हैं तो कुछ नए जाने-पहचाने कलाकार भी हैं। उधर क्रिकेट, राजनीति, बिजनेस मैन और विवादित व्यक्तियों को भी इसमें शामिल करने की कोशिश की गई है।

क्रिकेट से पिछली बार विनोद काम्बली को ‘बिग बॉस‘ में बाद में शामिल किया गया था, मगर इस बार शुरू में ही पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली को इसमें लाने के लिए एप्रोच किया गया। सौरव सफलतम कप्तान के रूप में दुनिया भर में चर्चित रहे हैं। अपने क्षेत्र बंगाल में तो सौरव का जादू अद्भुत है। सौरव के आने से शो की टीआरपी शुरू से ही काफी बढ़ सकती है। उधर राजेश खन्ना और जीनत अमान को लाकर चैनल 35 से 60 बरस की उम्र के दर्शकों को शो के साथ जोड़ना चाहता है। राजेश खन्ना को पिछली बार भी शो में लाना लगभग पक्का हो गया था, पर उन्होंने पर्दे के पीछे सिगरेट, शराब पीने की अपने लिए विशेष व्यवस्था मांगी थी, जिस पर चैनल असमंजस में था। अब सूत्र बताते हैं कि बॉलीवुड के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना को यह विशेष व्यवस्था मिल गई है।

उधर किसी जमाने में अपनी सुंदरता के लिए दुनिया के कई देशों में चर्चित रह चुकी लोकप्रिय अभिनेत्री जीनत अमान का भी पुराना जलवा चैनल को ‘बिग बॉस‘ में लाने का कारण बना।

मंदाकिनी को नई पीढ़ी के लोग चाहे ज्यादा न जानते हों, मगर 1980 के दशक में राज कपूर की फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से धूम मचाने वाली मंदाकिनी को आप बिल्कुल नहीं भूले होंगे। बाद में दाउद के साथ अपने संबंधों के लिए भी मंदाकिनी काफी चर्चित हुई। एक खास वर्ग के दर्शकों को मंदाकिनी को बिग बॉस के घर में देखना सुहाएगा। कोई बड़ी बात नहीं कि पिछली बार जिस तरह पूनम ढिल्लों फाइनल तीन में पहुंची तो इस बार जीनत या मंदाकिनी में से कोई वहां तक पहुंचे। उधर कुछ चर्चित फिल्मों के निर्माता और अभिनेता महेश मांजरेकर और कई फिल्मों में हीरो के रूप में आने के बाद सफल नहीं हो सके आफताब को इस शो में शामिल करने की कोशिश नए दर्शकों को साथ जोड़ने की चाह लगती है। टीवी के सितारों में जहां मिहिर और मिस्टर बजाज के चरित्र के रूप में टीवी पर लोकप्रियता का इतिहास लिख चुके रोनित रॉय, ‘कसम से’ के हीरो राम कपूर, ‘बिदाई’ से मशहूर हुई सारा खान और ‘दिल मिल गए’ से पहचान बनाने वाले करण ग्रोवर जाने-पहचाने नाम हैं। 
‘बिग बॉस’ में हमेशा किसी विवादित व्यक्ति को शो में लाने की परम्परा रही है। राखी सांवत, मोनिका बेदी, राहुल महाजन जैसे नाम इस बात की गवाही देते हैं। इस बार ऐसे विवादित लोगों में देवेन्द्र सिंह उर्फ बंटी चोर भी शामिल हैं। कहा जाता है बंटी ने अपने नए अंदाज में लगभग 400 चोरियां करके सभी को हिला दिया था। पाकिस्तान की टीवी आर्टिस्ट वीना मलिक पाक क्रिकेट के मैच फिक्सिंग के कारण विवादों में रही है। साथ ही इस बार दक्षिण मुम्बई के लोकसभा के कांग्रेस सांसद मिलिन देवड़ा को लाकर चैनल राजनीति और उनके क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने शो के साथ जोड़ना चाहता है। इससे पहले मुम्बई के एक और सांसद संजय निरूपम ‘बिग बॉस-टू’ में आ चुके हैं। मिलिन्द देवड़ा के साथ एक जाने- माने बिल्डर आशीष रहेजा को भी शो में लाने की कोशिश बिजनेस क्लास वर्ग के साथ उन लोगों को भी दर्शक बनाने की योजना है, जो देश भर में इनके बनाए मकानों में रहते हैं।

इन नामों में से कुछ नाम पीछे हटने की स्थिति में कौन लोग आ सकते हैं, यह अभी पूरी तरह साफ नहीं है। हां इन 14 नामों के अलावा जो अन्य नाम पहले चर्चा में थे उनमें सानिया मिर्जा, शोएब अख्तर, संगीता बिजलानी से लेकर शान,
मनोज तिवारी, अविका गौड़, बार डांसर तरन्नुम, चंकी पांडे तक के नाम हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिग बॉस में होंगे कई मशहूर नाम