DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चैम्पियंस लीग : अहम होगी वायंबा और विक्टोरिया की भिड़ंत

चैम्पियंस लीग : अहम होगी वायंबा और विक्टोरिया की भिड़ंत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के तीसरे संस्करण की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स टीम को एक रोमांचक मुकाबले में शनिवार को हराने वाली ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरिया बुशरेंजर्स टीम का सोमवार को श्रीलंका के वायंबा इलेवन क्लब से सामना होगा।

वायंबा को हराकर विक्टोरिया की टीम सेमीफाइनल में जगह सुरक्षित कराने का प्रयास करेगी। इस लिहाज़ से डेविड हसी की इस टीम के लिए यह मुकाबला काफी अहम होगा। पहले मुकाबले में वॉरियर्स के हाथों मिली हार के बाद विक्टोरिया की टीम ने सुपर किंग्स और सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स स्टैग्स के खिलाफ शानदार खेल का प्रदर्शन किया है।

दूसरी ओर, वायंबा की टीम सुपर किंग्स और वॉरियर्स के खिलाफ अपने दोनों मैच हार चुकी है। ऐसे में उसे विक्टोरिया को हराने के लिए अच्छी खासी मशक्कत करनी होगी। माहेला जयवर्धने जैसे स्टार बल्लेबाज़ की नाकामी के कारण ग्रुप-ए में सबसे कमज़ोर दिख रही इस टीम को नए सिरे से अपनी रणनीति पर विचार करना होगा।

ग्रुप-ए में वॉरियर्स टीम छह अंकों के साथ पहले स्थान पर है जबकि सुपर किंग्स के चार अंक हैं। नेट रन रेट के मामले में सुपर किंग्स टीम वॉरियर्स से बेहतर स्थिति में है। ऐसे में अपना अगला मैच जीतकर वह सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। उसका अगला मुकाबला मंगलवार को वॉरियर्स से होना है। विक्टोरिया ने इस ग्रुप में चार अंक जुटाए हैं जबकि सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स की टीम और वायंबा ने अब तक खाता नहीं खोला है।

उठापटक से भरे मुकाबलों और कई अन्य विविध विशेषताओं ने चैम्पियंस लीग के दूसरे संस्करण को खास बना दिया है। वर्ष 2009 में भारत में आयोजित इसका पहला संस्करण खासा लोकप्रिय रहा था। पहले संस्करण में कुल 12 टीमों ने हिस्सा लिया था लेकिन इस बार कुल 10 टीमों के बीच श्रेष्ठता की जंग हो रही है।

चैम्पियंस लीग के दूसरे संस्करण में न्यूज़ीलैंड से सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स स्टैग्स, भारत से चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स, वेस्टइंडीज़ से गयाना, दक्षिण अफ्रीका से लायंस और वॉरियर्स, ऑस्ट्रेलिया से साउथ ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया तथा श्रीलंका से वायंबा की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

10 टीमों को पांच-पांच के दो ग्रुप में विभाजित किया गया है। ग्रुप-ए में चेन्नई सुपर किंग्स, वॉरियर्स, विक्टोरिया, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स और वायंबा को रखा गया है जबकि ग्रुप-बी में मुंबई इंडियंस, लायंस, साउथ ऑस्ट्रेलिया, रॉयल चैलेंजर्स और गयाना की टीमें हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चैम्पियंस लीग : अहम होगी वायंबा और विक्टोरिया की भिड़ंत