DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जहीर, हरभजन की टेस्ट टीम में वापसी की संभावना

जहीर, हरभजन की टेस्ट टीम में वापसी की संभावना

आस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अक्टूबर से मोहाली में शुरू होने वाले पहले टेस्ट टीम के लिए भारतीय टीम का चयन सोमवार को किया जाएगा जिसमें सीनियर गेंदबाज जहीर खान और हरभजन सिंह की वापसी तय मानी जा रही है।

चयनकर्ताओं ने टीम के चयन के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश और आस्ट्रेलिया के बीच 25 से 27 नवंबर के बीच चंडीगढ़ में होने वाले तीन दिवसीय मैच तक इंतजार करना उचित नहीं समझा। जहीर खान चोटिल होने के कारण श्रीलंका दौरे पर नहीं जा पाए। उन्हें मुनाफ पटेल की जगह टीम में लिया जा सकता है जबकि फिटनेस के कारण श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर रहे आफ स्पिनर हरभजन की भी वापसी तय है। जहीर और एस श्रीसंत के चोटिल होने के कारण श्रीलंका में पटेल और अभिमन्यु मिथुन टीम का हिस्सा थे।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद घुटने की चोट से बाहर होने वाले सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का भी टीम में चयन तय है। वह हालांकि बोर्ड अध्यक्ष एकादश की तरफ से तीन दिवसीय मैच भी खेलेंगे। सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण का चयन भी पक्का है।

लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि युवराज सिंह की जगह पर सुरेश रैना को टीम लिया जा सकता है जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में प्रभावशाली पदार्पण किया था। मुरली विजय को बैकअप बल्लेबाज के तौर पर लिया जा सकता है जबकि गेंदबाजी में जहीर के साथ इशांत शर्मा नई गेंद का जिम्मा संभाल सकते हैं।

स्पिनर प्रज्ञान ओझा और अमित मिश्रा श्रीलंका दौरे पर गए थे लेकिन वहां मिश्रा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और ऐसे में चयनकर्ता किसी अन्य गेंदबाज के नाम पर विचार कर सकते हैं।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम में श्रीसंत और चेतेश्वर पुजारा भी है जो चयन के लिए अपना दावा मजबूत कर सकते हैं। मिथुन भी इस टीम में शामिल हैं जिन्होंने जहीर और श्रीसंत की अनुपस्थिति में श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके साथ ही पीयूष चावला भी नौ अक्टूबर से बेंगलूर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जहीर, हरभजन की टेस्ट टीम में वापसी की संभावना