DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेलूची आधे मैच से हटे, भारत ने की बराबरी

बेलूची आधे मैच से हटे, भारत ने की बराबरी

सोमदेव देववर्मन शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए डेविस कप उलट एकल में आज जब 7-6, 4-0 से आगे चल रहे थे तब थामस बेलूची मुकाबले से हट गये। इसके साथ ही भारत विश्व ग्रुप प्ले ऑफ मुकाबला ब्राजील के खिलाफ 2-2 से बराबर करने में सफल रहा।

दुनिया में 113वें नंबर के खिलाड़ी सोमदेव चौथे मुकाबले में तब आगे चल रहे थे जब दुनिया में 27वें नंबर के ब्राजीली खिलाड़ी ने हटने का फैसला किया। अभी तक जो जानकारी मिली उसके अनुसार बेलूची को उमस भरी परिस्थितियों में सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और वह मैच जारी रखने की स्थिति में नहीं थे।

अब यदि रोहन बोपन्ना दूसरे उलट एकल में रिकार्डो मेलो को हरा देते हैं तो भारत फिर से 16 टीम के विश्व ग्रुप में जगह बना लेगा। बोपन्ना और सोमदेव दोनों ही पहले दिन एकल मैच हार गये थे। लिएंडर पेस और महेश भूपति ने युगल मैच जीतकर भारत की उम्मीदें जीवंत रखी थी।

भारत के लिए चौथा मैच करो या मरो जैसा था और सोमदेव ने शुरू से ही बेलूची के सामने कड़ी चुनौती पेश की। वह काफी अच्छी लय में दिख रहे थे। दोनों ने पहले सेट में अच्छी टेनिस खेली लेकिन बेलूची दूसरे सेट में असहज दिख रहे थे। दो बार अपनी सर्विस गंवाने के बाद वह नेट पर गये और सोमदेव तथा चेयर अंपायर से हाथ मिलाकर कोर्ट से बाहर आ गये।

बोपन्ना के खिलाफ पहले एकल मैच में बेलूची अच्छी शुरुआत नहीं कर पाये थे लेकिन रविवार को उन्होंने पहले सेट में बेहतरीन खेल दिखाया। सोमदेव ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी और अपने से अधिक रैंकिंग के खिलाड़ी को जोरदार की टक्कर दी।

सोमदेव को नौवें गेम में ब्रेक का मौका मिला, लेकिन बेलूची ने तीनों ब्रेक प्वाइंट बचा दिये जिससे मुकाबला टाईब्रेकर तक खिंच गया। बेलूची ने टाईब्रेकर में शुरू में डबल फाल्ट किया और कुछ गलतियां की जिससे सोमदेव ने आसानी से 5-1 की बढ़त हासिल कर ली।

सोमदेव ने मौका नहीं गंवाया और बेलूची का फोरहैंड कोर्ट से बाहर जाने के साथ ही पहला सेट उनके नाम हो गया। इसके बाद सोमदेव ने पूरी तरह से दबदबा बना लिया था। बेलूची ने इस बीच हटने का फैसला करके मुकाबले का परिणाम पांचवें और निर्णायक मैच पर छोड़ दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बेलूची आधे मैच से हटे, भारत ने की बराबरी