DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मीरा नायार की फिल्म से लघु फिल्म महोत्सव की शुरुआत

मीरा नायार की फिल्म से लघु फिल्म महोत्सव की शुरुआत

मीरा नायर निर्देशित फिल्म 'हाउ इट कैन बी' के प्रदर्शन के साथ ही आठवें लघु फिल्म महोत्सव की शुरुआत हो गई। इस महोत्सव में विकास के मुद्दे को लेकर बनी लघु फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी।
   
मीरा नायर निर्देशित इस फिल्म में कोंकणा सेन और रणवीर शौरी मुख्य भूमिका में है। दो दिन तक चलने वाले इस महोत्सव का उद्घाटन अभिनेता कुणाल कपूर ने किया। इस फिल्म महोत्सव में विख्यात निर्देशकों की फिल्में दिखायी जाएंगी। इसमें मीरा नायर, गेल गार्सिया बर्नाल और जेन कैंपियन की फिल्में शामिल हैं।
   
इस फिल्म महोत्सव का थीम सहस्त्राब्दी विकास लक्ष्य पर आधारित है। महोत्सव में प्रदर्शन के लिए पंद्रह देशों से 120 से अधिक फिल्में आई थीं जिनमें से ज्यूरी ने तैंतीस फिल्मों को प्रदर्शन के लिए चुना। इस ज्यूरी में अनुराग कश्यप, माइक पांडेय, भावना सोमैया, वागीश झा, नम्रता जोशी और कुहु तनवीर शामिल हैं।
   
इस मौके पर बचपन बचाओ प्रचार अभियान के एंबेसडर कुणाल कपूर ने कहा कि हमें अन्य सहस्त्राब्दी विकास लक्ष्यों की तरफ देखने की ज़रुरत है जिसमें मात मृत्यु दर को कम करने, बालिकाओं की शिक्षा में सुधार आदि शामिल है। हम जानते है कि चीजें ज़रुर बदलेंगी। आइए हम सब भारत के इस प्रयास में शामिल हों।
   
नायर की यह फिल्म लैंगिक विषमता को सामने लाती है। यहां एक समूह चर्चा का भी आयोजन किया गया जिसमें दिलीप चेरियन और नफीसा अली ने भाग लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मीरा नायार की फिल्म से लघु फिल्म महोत्सव की शुरुआत