फोटो गैलरी

Hindi Newsवाराणसी रैगिंग मामला : आरोपी छात्र छात्रावास से निष्कासित

वाराणसी रैगिंग मामला : आरोपी छात्र छात्रावास से निष्कासित

काशी हिन्दू विश्वविदयालय प्रशासन ने वाणिज्य संकाय में बीकाम (आनर्स) द्वितीय वर्ष के छात्र अजीत कुमार उपाध्याय के मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न संबंधित मामले में आरोपित छात्रों को छात्रावास से निष्कासित...

वाराणसी रैगिंग मामला : आरोपी छात्र छात्रावास से निष्कासित
एजेंसीSat, 18 Sep 2010 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

काशी हिन्दू विश्वविदयालय प्रशासन ने वाणिज्य संकाय में बीकाम (आनर्स) द्वितीय वर्ष के छात्र अजीत कुमार उपाध्याय के मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न संबंधित मामले में आरोपित छात्रों को छात्रावास से निष्कासित करने के साथ कक्षा से भी निलंबित कर दिया है।

बीएचयू प्रकाशन एवं प्रचार प्रकोष्ठ के चेयरमैन प्रो राजेश सिंह ने शनिवार को बताया कि कुलपति प्रो डी पी सिंह की अध्यक्षता में रैगिंग निरोधक समिति की शुक्रवार को देर रात तक चली बैठक में प्रारंभिक जांच नतीजों पर विचार के बाद आरोपित सभी छह छात्रों को प्राथम दृष्टया दोषी माना गया। इनमें दो छात्र, रजत आनंद व राघव आलोक बीकाम के बाद बीएचयू कैम्पस छोड़ चुके हैं।

अन्य चार छोत्रों मोहित शुक्ल, गिरिजेश तिवारी (बीकाम अंतिम वर्ष), अनुज लाल (एलएलबी प्रथम) व आशीश गौतम (एमबीए ) को कमेटी की जांच पूरी होने तक छात्रावास से निष्कासित करने के साथ क्लास करने से भी निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा उनके अन्य शैक्षणिक अधिकार भी निलंबित कर दिये गये है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें