DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल खेलों में शत प्रतिशत सुरक्षा देंगे: गिल

राष्ट्रमंडल खेलों में शत प्रतिशत सुरक्षा देंगे: गिल

केन्द्रीय खेल मंत्री एमएस गिल ने दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों भाग लेने के लिए आने वाले 71 देशों के खिलाड़ियों और अधिकारियों को यह कह कर आश्वस्त करने का प्रयास किया है कि खेलों के दौरान भारत शत प्रतिशत सुरक्षा मुहैया कराएगा। उन्होंने कहा कि किसी को इन खेलों को लेकर किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

गिल ने एक साक्षात्कार में कहा कि खेलों में हिस्सा लेने वाले सभी देशों के अधिकारी हर महीने भारत आते रहे हैं और वे पूरी तरह से आश्वस्त हैं। भारत 100 नहीं 120 प्रतिशत सुरक्षा मुहैया करा रहा है और खेलों के दौरान दिल्ली में एक लाख सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे।

गिल ने कहा कि वह तो इतनी सुरक्षा की वजह से दर्शकों को होने वाली संभावित परेशानी से चिंतित हैं कहीं इतनी ज्यादा सुरक्षा न हो जाए कि आम नागरिकों का आना ही मुश्किल हो जाए।

दिल्ली में लगातार बारिश की वजह से डेंगू के खतरे और उसे लेकर विदेशी खिलाड़ियों की चिंता के बारे में पूछने पर खेल मंत्री ने कहा कि सरकार युद्व स्तर पर काम कर रही है। किसी को चिंता नहीं होनी चाहिए।

गिल ने कहा कि आमतौर इतने बड़े स्तर पर खेलों का आयोजन नवंबर में होता है लेकिन शायद चीन में होने वाले एशियाई खेलों को देखते हुए ये खेल अक्टूबर में कराए जाने का फैसला किया गया।

खेल मंत्री का कहना था कि केंद्र सरकार से जितना पैसा मांगा गया वो पूरा पैसा खेलों की आयोजन समिति को मुहैया कराया गया। भ्रष्टाचार के बारे में पूछे गये सवाल के जवाब में खेल मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री से लेकर पूरी कैबिनेट तक ने संसद में कहा है कि अगर कोई कमी हुई है तो कानून के मुताबिक हम उससे निबटेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल खेलों में शत प्रतिशत सुरक्षा देंगे: गिल