DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सूर्य का चित्र लगाएं ..ताकि चमचमाती रहे रिश्तों की डोर

सूर्य का चित्र लगाएं ..ताकि चमचमाती रहे रिश्तों की डोर

फेंगशुई के अनुसार पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बनी रही इसके लिए जरूरी है कि घर में सूर्य की ऊर्जा (धूप) का प्रवेश आसानी से हो और अगर ऐसा करना संभव न हो तो घर की बैठक में उगते हुए सूर्य का चित्र अवश्य लगाना चाहिए।

सोते समय कभी भी घड़ी सिर के ऊपर या पीछे नहीं होनी चाहिए। ऐसा होने पर जातक अनावश्यक ही परेशानियों से घिरा रहता है।

घर के मुख्य दरवाजे के दोनों तरफ ही खिड़कियां हों तो जातक हमेशा जीवन में धन की तंगी महसूस करेगा। इससे बचने के लिए दोनों खिड़कियों पर बेल या मनी प्लांट का पौधा लगाएं।

घर में लक्ष्मी का निर्बाध आगमन होता रहे इसके लिए हो सके तो घर की पूर्व दिशा में बांस का पेड़ लगाएं, अगर ऐसा करना संभव न हो तो मुख्य द्वार के दोनों तरफ छह इंच लंबी बांस की लकड़ी लटकाएं। जीवन में आर्थिक परेशानियां कभी नहीं आएगी।

घर में किसी युवक या युवती का विवाह न हो रहा हो तो उसके शयन कक्ष में लवबर्ड का चित्र लगाए शीघ्र ही इसका फायदा देखने को मिलेगा।

यदि किसी गोल गुबंदवाले मकान की छाया आपके बच्चों के शयन कक्ष पर पड़ती है तो आपके बच्चे आपके कहने में नहीं रहेंगे। इस स्थिति से बचने के लिए परिवार के बुजुर्ग सदस्यों को वहां पर सोना चाहिए क्योंकि उन पर इसका नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है।

आपके फ्लैट का मुख्य द्वार यदि लिफ्ट के सामने खुलता है तो ऐसे परिवार के मुखिया का भाग्य और भविष्य दुर्भाग्य की गर्त में चला जाता है। इस विषम परिस्थिति से बचने के लिए मुख्य द्वार पर अष्टकोणीय दर्पण को लगवाएं।

घर का मुख्य द्वार किसी निर्माण की वजह से ढक जाए या दूर से दिखाई न दे तो ऐसी स्थिति में गृहस्वामी को हृदय रोग होने की संभावना बढ़ जाती है। इस दुष्प्रभाव से बचने के लिए घर के मुख्य द्वार के नीचे छह सुनहरे सिक्के पंक्तिबद्ध होकर गाडें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सूर्य का चित्र लगाएं ..ताकि चमचमाती रहे रिश्तों की डोर