DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत-पाकिस्तान में भूकंप, जानमाल का नुकसान नहीं

भारत-पाकिस्तान में भूकंप, जानमाल का नुकसान नहीं

पाकिस्तान के कई इलाकों में देर रात रिक्टर पैमाने पर 6.3 तीव्रता वाला भूकंप का शक्तिशाली झटका आया। मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सरकारी न्यूज चैनल पीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस्लामाबाद, मध्य पंजाब प्रांत, पश्चिमोत्तर खबर-पख्तूनख्वा प्रांत, अफगानिस्तान की सीमा से सटे कबायली इलाकों, पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) और उत्तरी इलाकों में स्थानीय समयानुसार देर रात करीब 12.21 मिनट पर भूकंप का झटका महसूस किया गया।

पाकिस्तान के सरकारी चैनल पीटीवी के मुताबिक, भूकंप का केन्द्र हिंदूकूश पर्वत श्रेणी में था। अपने घरों में सो रहे लोग भूकंप का झटका महसूस करने के बाद बाहर निकल आए। भूकंप के झटके कई सेकंड तक महसूस किए गए। बहरहाल, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

भूकंप के यह झटके भारत में भी महसूस किए गए, खासकर उत्तरी क्षेत्रों जैसे जम्मू कश्मीर में। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की भूकंप विज्ञान इकाई के अनुसार, भूकंप का यह झटका हिंदूकुश इलाके में भारतीय समयानुसार देर रात को करीब 12.51 मिनट पर आया और रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6.5 थी।

भूकंप विज्ञान इकाई ने बताया कि अफगानिस्तान के करीब वाले इलाकों, विशेषकर जम्मू-कश्मीर सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गये। राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में ये झटके महसूस किए गए। बहरहाल, इन झटकों से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत-पाकिस्तान में भूकंप, जानमाल का नुकसान नहीं