DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साइकिलिस्टों ने राष्ट्रमंडल-खेलों की चयन प्रक्रिया में पक्षपात का आरोप

साइकिलिस्टों ने राष्ट्रमंडल-खेलों की चयन प्रक्रिया में पक्षपात का आरोप

कुछ भारतीय साइकिलिस्टों ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए हुए साइकिलिंग चयन ट्रायल में पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि ये ट्रायल सही नहीं हैं क्योंकि कई अच्छे खिलाड़ियों को नज़रअंदाज़ किया गया है।
     
राष्ट्रीय चैम्पियन दयालराम जाट, वरिष्ठ थाणे साइकिलिस्ट राजेन्द्र सोनी और पुणे के खिलाड़ी प्रसाद खरनार ने आरोप लगाया कि भारतीय साइकिलिंग महासंघ (सीएफआई) के चयन ट्रायल में निष्पक्षता नहीं बरती गई। सीएफआई ने हालांकि इन सभी आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है।
     
दयालराम ने दावा किया कि वह पूरी फॉर्म में थे लेकिन उनकी जगह अनुभवहीन परमजीत सिंह को चुन लिया गया। उन्होंने बीकानेर से बताया कि ट्रायल के दौरान मैं शीर्ष तीन में शामिल था लेकिन पेट में दर्द की वजह से मैं 16 अगस्त को पटियाला में हुए ट्रायल में शामिल नहीं हो सका। मुख्य कोच (चयन चौधरी) ने मुझसे कहा कि चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि मेरा प्रदर्शन अच्छा था। लेकिन मेरा नाम अंतिम सूची से हटा दिया गया।

सीनियर नेशनल चार किमी टीम परसूट में चैम्पियन दयालराम ने कहा कि मेरी जगह जिन परमजीत को चुना गया वह कभी राष्ट्रीय स्तर पर नहीं खेला है जबकि मैंने विभिन्न स्तरों पर 47 पदक जीते हैं। गौरतलब है कि साइकिलिंग के विदेशी कोच ग्राहम सीर्स ने भी टीम चयन में कोई मानदंड नहीं होने की बात कही थी।
     
थाणे के सोनी और पुणे के खरनार ने भी चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं। खरनार ने सीएफआई से ट्रायल के बारे में सही जानकारी मांगी थी लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। सीएफआई के सहायक सचिव वीएन सिंह ने कहा कि हमने वर्ष 2008 से तीन ट्रायल किए और हमने इस बारे में हर राज्य संघ को सूचना दी थी। सबको बराबर मौका दिया गया।
    
उधर भारतीय मुख्य कोच चयन चौधरी ने कहा कि हमने पिछले दो सालों में कई ओपन ट्रायल किए हैं। दयालराम का पिछले समय प्रदर्शन अच्छा रहा था लेकिन वह ट्रायल के समय अनफिट था। हम एक साइकिलिस्ट के लिए अलग से ट्रायल नहीं कर सकते।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साइकिलिस्टों ने राष्ट्रमंडल-खेलों की चयन प्रक्रिया में पक्षपात का आरोप