DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक सपना सर्वोत्तम बिहार का: मनोज वाजपेयी

बालीवुड स्टार मनोज वाजपेयी ने बिहार में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में हिस्सा ले रहे सभी राजनीतिक दलों से अनुरोध किया है कि वे राज्य के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दें ताकि वहां से गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी को खत्म किया जा सके।

बिहार से ताल्लुक रखने वाले मनोज ने अपने ब्लॉग में कहा कि हर पांच साल बाद चुनाव आते हैं और चले जाते हैं। लेकिन सवाल यह है कि क्या कुछ काम हुआ, अगर काम हुआ है तो उसकी प्रशंसा की जानी चाहिए और नहीं हुआ तो खुले मन से उसकी निंदा की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि अगर आप सरकार के राजकाज के तरीके से सहमत हैं या नहीं हैं, तो इसे व्यक्त करें। सरकार की निंदा या प्रशंसा चुनाव के वक्त लोग अपने वोट के जरिये कर सकते हैं। मेरा प्रत्येक बिहार वासी से निवेदन है कि वे मन के विचार को वोट में तब्दील कर ईवीएम का बटन दबायें।

मनोज ने सभी राजनीतिक दलों से अनुरोध किया कि वे राज्य के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। गरीबी हटायें, भुखमरी हटायें और बेरोजगारी खत्म करें। किसानों को सुविधायें दें। पटना, गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, हजारीबाग और बेतिया इन सभी शहरों का नवीनीकरण करें।

बिहार में पर्यटन को बढ़ाने पर विशेष जोर देते हुए मनोज ने कहा कि बिहार का इतिहास कोई दस पचास साल का तो नहीं है जो इसे संयोजित करने में परेशानी हो। भगवान बुद्ध से लेकर सीता मैया और मौर्यवंश से जुड़े सारे अवशेष पड़े हैं।

उन्होंने कहा कि एक बार विश्व के नक्शे पर बिहार पर्यटकों के लिये बेहतरीन राज्य के तौर पर उभर गया तो फिर राजस्व का बड़ा स्रोत मिलेगा और कई किस्म के रोजगार निर्मित होंगे। मनोज ने कहा कि हर बिहारवासी की तरह से मेरी भी दिली तमन्ना है कि मैं अपनी ही जिंदगी में बिहार को सर्वोत्तम राज्य होते हुए देखूं। ये एक सपना है। क्या यह सपना कभी पूरा हो पायेगा, शायद होगा। जरूर होगा। मैं आशावादी आदमी हूं इसलिये उम्मीद कभी नहीं छोडू़गा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक सपना सर्वोत्तम बिहार का: मनोज वाजपेयी