DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनम के लिए ‘थर्टी मिनट्स ऑर लेस’

सोनम के लिए ‘थर्टी मिनट्स ऑर लेस’

बॉलीवुड से हॉलीवुड में पहुंचने का अनिल कपूर का यह कारनामा डेनी बॉयल की फिल्म स्लमडॉग मिलिनेयर की लोकप्रियता के कारण सम्भव हुआ था। अब उनकी बेटी सोनम कपूर भी बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बावजूद हॉलीवुड की दो फिल्में साइन करने में सफल हुई हैं। इसका मतलब यह हुआ कि सोनम भी बॉलीवुड की अभिनेत्रियों ऐश्वर्या राय बच्चन और मल्लिका सहरावत के नक्शेकदम पर चल चुकी हैं। जी हां, सोनम कपूर भी मल्लिका सहरावत और ऐश्वर्या राय के नक्शे कदम पर है। सोनम कपूर को बेन स्टिलर की फिल्म मिलने की भी अपनी एक कहानी है। उन दिनों अनिल कपूर अपनी फिल्म आयशा को लेकर हॉलीवुड गए हुए थे। वह अभिनेता और फिल्म निर्माता बेन स्टिलर के साथ मिल कर एक प्रोडक्शन हाउस बनाना चाहते हैं। वहीं उन्होंने बेन स्टिलर को आयशा दिखाई। बेन को सोनम का स्टाइल बहुत पसन्द आया और उन्होंने तय किया कि वह अपनी फिल्म 30 मिनट्स ऑर लेस में केट की भूमिका में सोनम कपूर को लेंगे। इसके एक महीने बाद ही सोनम को एडुअडरे पोंटी की फिल्म डास मिल गयी। इस प्रकार बॉलीवुड की अभिनेत्री सोनम हॉलीवुड की दो फिल्में पाकर भारतीय मीडिया में हिट हो गयीं।
अब जानें कि सोनम सही मायनों में ऐश्वर्या और मल्लिका के सैंडल में पैर कैसे डाल रही हैं। अभिनेता और निर्माता बेन स्टिलर की फिल्म 30 मिनट्स ऑर लेस कहानी है पिज्जा डिलीवरी ड्राइवर की, जिसे दो अपराधी तीस मिनट या उससे कम समय में एक बैंक लूटने के लिए बाध्य करते हैं। दो अपराधियों तथा एक पिज्जा ड्राइवर की इस त्रिकोण एडवेंचरस कॉमेडी में अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की भरमार है। रूबेन फ्लिशर निर्देशित इस फिल्म में मुख्य भूमिकाएं जेसी आइजनबर्ग, डेनी मैकब्राइड, फ्रेड वार्ड, अजीज अंसारी, माइकेल पीना, अमांडा राइट, एलेक्स रश आदि की है। अब यहां याद करते हैं ऐश्वर्या राय बच्चन और मल्लिका सहरावत की फिल्मों की। मल्लिका सहरावत सबसे पहले जैकी चैन के साथ मिथ में एक राजकुमारी की भूमिका में आयी थीं। इस फिल्म के बहुत चर्चे थे, लेकिन मलिका के प्रशंसकों को उस समय बेहद निराशा हुई, जब मलिका की भूमिका पलक झपकते ही खत्म भी हो गयी। कुछ ऐसा ही हादसा ऐश्वर्य राय के साथ पिंक पैंथर के सीक्वल में हुआ था। हां, ऐश्वर्या राय थोड़ा ज्यादा देर तक पर्दे पर टिकी थीं, लेकिन सच जानिए हॉलीवुड में इस फिल्म के प्रचार में मल्लिका और ऐश्वर्या के ऐश्वर्य का कोई उपयोग नहीं किया गया था, यहां तक कि उनका नाम तक नहीं लिया गया था। कुछ ऐसा ही सोनम कपूर के साथ भी होता लग रहा है। उल्लेखनीय है कि 30 मिनट्स ऑर लेस में सितारों की भरमार है ही, सोनम से पहले यह भूमिका एक पाकिस्तानी अभिनेत्री दिलशाद को सौंपी गयी थी।

दिलशाद विदिन आइवरी टावर्स और रप्चर जैसी फिल्मों में छोटी-मोटी भूमिकाएं भी की हैं। वह हॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों में शुमार नहीं की जातीं। इस लिहाज से सोनम को मिला प्रस्ताव बहुत उत्साहजनक नहीं कहा जा सकता, सिवाय इसके कि वह भी ऐश्वर्या राय और मल्लिका सहरावत की श्रेणी में आ गयी हैं। दर्शक कैसे भूल सकते हैं मिथ में मल्लिका सहरावत और पिंक पैंथर 2 में ऐश्वर्या राय बच्चान की पलक झपकते ही गुजर जाने वाली भूमिकाओं को?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनम के लिए ‘थर्टी मिनट्स ऑर लेस’