DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आयकर विभाग ने हिन्दी प्रतियोगिताएं शुरू कीं

हिन्दी के प्रचार-प्रसार के लिए गुरुवार को आयकर विभाग ने हिन्दी पखवाड़े के तहत तीन दिवसीय प्रतियोगिताओं का शुभारंभ हुआ। हिन्दी निबंध प्रतियोगिता, हिन्दी टिप्पणी-आलेखन और आशु भाषण प्रतियोगिताएं प्रतियोगिता के विजेताओं को अंत में एक हजार से लेकर पांच हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

आयकर आयुक्त एवं नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति हल्द्वानी के अध्यक्ष सतीश अग्रवाल ने बताया कि आयकर विभाग 14 सितंबर से 28 सितंबर तक हिन्दी पखवाड़ा मना रहा है। इसका मकसद आयकर विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों में हिन्दी का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार करना है।

गुरुवार को आयकर आयुक्त कार्यालय में अपराह्न चार बजे से छह बजे तक हिन्दी निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 20 सितंबर को आयकर आयुक्त कार्यालय में ही आशुभाषा प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। आयुक्त अग्रवाल ने बताया कि प्रतियोगिताओं में पहले, दूसरे, तीसरे एवं विशेष स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को वार्षिक हिन्दी समारोह में 5000, 3000, 2000 और एक हजार रुपये का पुरस्कार व प्रशस्तिपत्र दिया जाएगा। कोई भी प्रतिभागी अधिकतम दो प्रतियोगिताओं में ही भाग ले सकता है। आयकर आयुक्त अग्रवाल और आयकर अधिकारी एके सिंह ने केंद्र सरकार के सभी कार्यालयों और सार्वजनिक बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों से सरकारी कामकाज में हिन्दी के अधिकाधिक प्रयोग की अपील की है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आयकर विभाग ने हिन्दी प्रतियोगिताएं शुरू कीं