DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांदा में हिंसक प्रदशर्न मामले में 600 पर मुकदमा

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में मंगलवार के हिंसक प्रदशर्न में 600 अज्ञात छात्रों व स्थानीय लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में फिलहाल अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। सुरक्षा के मद्देनजर पूरे इलाके में भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

जिले के तिंदवारी थाना प्रभारी राकेश मिश्रा ने गुरुवार को बताया, ''बुधवार देर रात सत्यनारायण इंटर कॉलेज के छात्रों और स्थानीय लोगों सहित करीब 600 अज्ञात लोगों पर सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने व बलवा करने का मुकदमा दर्ज किया गया।'' जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार ने गुरुवार को बताया, ''हालात तनावपूर्ण किन्तु नियंत्रण में है। सुरक्षा के मद्देनजर इलाके में प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) व अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।''

उधर, प्रशासन ने लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी जिले के इंटर कालेजों व महाविद्यालयों को बंद रखने का फैसला किया है। प्रशासन को अंदेशा है कि कालेज व महाविद्यालय खुलने से छात्र दोबारा प्रदर्शन व आगजनी कर सकते हैं। बांदा के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) मोहम्मद इब्राहिम ने बताया कि तिंदवारी घटना के मद्देनजर 16 सितंबर को जिले के सभी इंटर कालेजों और महाविद्यालयों को बंद रखने का फैसला किया गया।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ गुरुवार शाम बैठक के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी।

ज्ञात हो कि मंगलवार को सत्य नारायण इंटर कालेज के एक छात्र सुशील कुमार की ट्रक से कुचलकर मौत हो जाने के बाद नाराज छात्रों ने चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर तोड़फोड़ व वाहनों में आगजनी करते हुए पुलिस पर पथराव किया था। घटना में पुलिसकर्मियों सहित लगभग 20 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांदा में हिंसक प्रदशर्न मामले में 600 पर मुकदमा